Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka Crisis: भारतीय संस्था ने श्रीलंका में खोला सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल, राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने कही ये बात

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने कहा है कि साई संजीवनी इंडिया ने अस्पताल बनाकर बेहद मुश्किल वक्त में भाईचारा निभाया है.

Sri Lanka Crisis: भारतीय संस्था ने श्रीलंका में खोला सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल, राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने कही ये ब��ात

बेहद बुरे दौर से गुजर रही है श्रीलंका की अर्थव्यवस्था, भारत से मिला मुफ्त अस्पताल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका की अर्थव्यवस्था अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. भारत सरकार की ओर से लगातार कोशिश की जा रही है कि श्रीलंका को ज्यादा से ज्यादा मानवीय मदद दी जाए.  प्रसिद्ध सामाजिक और आध्यात्मिक नेता, सद्गुरु श्री मधुसूदन साई ने श्रीलंका की मदद के लिए अहम कदम उठाया है. उन्होंने 75-बेड वाले मुफ्त सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, श्री सत्य साई संजीवनी सुपर के पहले चरण का उद्घाटन किया है.

श्रीलंका ने वर्षों तक गृह युद्ध का सामना किया है. इस देश में 30,000 से ज्यादा ऐसी महिलाएं हैं जिन्होंने युद्ध में अपने पतियों को खो दिया है.

श्रीलंका ने इतनी बुरी स्थिति का सामना कभी नहीं किया है. बेरोजगारी, आर्थिक त्रासदी और मंहगाई से त्रस्त देश को वैश्विक निवेश की तत्काल जरूरत है. श्रीलंका की त्रासदी का सबसे बुरा असर वहां के स्वास्थ्य विभाग पर पड़ा है. श्रीलंका में जरूरी दवाइयों की किल्लत हो गई है. ऐसे में साई ग्लोबल फेडरेशन ऑफ फाउंडेशन की ओर से उठाए गए इस कदम की तारीफ हो रही है.

High Alert in Delhi: स्वतंत्रता दिवस पर बड़े हमले की साजिश रच रहे आतंकी, PAK से भेजा गया हथियारों का जखीरा

2016 से ही जारी है मरीजों की सेवा

श्री सत्य साई करुणा निलयम फाउंडेशन की स्थापना साल 2016 में किया गया था. फाउंडेशन ने अपने श्री सत्य साई करुणालयम मेडिकल सेंटर के जरिए अब तक 16,000 से अधिक ग्रामीण रोगियों की सेवा की है. इसका उद्घाटन साल 2017 में किया गया था.

J&K: भारी पड़ा आतंकी कनेक्शन! बिट्टा कराटे की पत्नी सहित 4 सरकारी कर्मचारी नौकरी से बर्खास्त 

रानिल विक्रमसिंघे ने कहा शुक्रिया

संस्था की सेवाओं की सराहना करते हुए विक्रमसिंघे ने अपने संदेश में कहा, 'इस फाउंडेशन की पूरी तरह से निशुल्क दी जा रही सेवाएं देश में मौजूदा समय में हमारे द्वारा झेली जा रही आर्थिक दुश्वारियों के मद्देनजर और जरूरी हैं.'

चंडीगढ़ में 7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम 

रानिल विक्रमसिंघे ने कहा है कि साई संजीवनी इंडिया ने अस्पताल की स्थापना करके इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान भाईचारे का सही अर्थ प्रदर्शित किया है. मैं समझता हूं कि फाउंडेशन (Foundation), 2017 में अपनी स्थापना के बाद से, 16,000 से अधिक मरीजों का इलाज कर चुका है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement