Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महाठग सुकेश ने जेल से फिर लिखी चिट्ठी, अयोध्या राम मंदिर में 11 किलो सोने का मुकुट करना चाहता है दान

सुकेश चंद्रशेखर ने चिठ्ठी में लिखा कि भगवान श्री राम के प्रति चन्द्रशेखर और उनके परिवार की अटूट भक्ति ने उन्हें यह शानदार भेंट देने के लिए प्रेरित किया है. आइए आपको बताते हैं कि चंद्रशेखर ने क्या कुछ लिखा है.

महाठग सुकेश ने जेल से फिर लिखी चिट्ठी, अयोध्या राम मंदिर में 11 किलो सोने का मुकुट करना चाहता है दान

Sukesh Chandrashekhar News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ठगी के आरोप में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर जेल से अक्सर ही चिट्ठी लिखा करता है. अब उसने अयोध्या में बना रहे राम मंदिर में रामलाल की मूर्ति के लिए सोने का मुकुट दान करने की अनुमति मांगी है. सुकेश चंद्रशेखर ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रमुख को चिट्ठी भेजी है. जिसमें उसने बताया है कि वहां रामलाल की मूर्ति के लिए एक मुकुट दान करना चाहता है. इसके साथ ही उसने यह भी साफ किया है कि वह अपनी इच्छा से ऐसा करना चाहता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुकेश चंद्रशेखर ने अपने वकील के माध्यम से ट्रस्ट को लिखी चिट्ठी में कहा है कि वह रामलला के लिए 11 किलो और ठोस 916.24 कैरेट सोने से बना मुकुट देना चाहता है. मुकुट पर 101 हीरे भी लगे हुए हैं और प्रति हीरे का वजन 5 कैरेट है. उसने बताया है कि इस मुकुट को दक्षिण भारत के एक मशहूर कारीगर ने तैयार किया है. इतना ही नहीं बल्कि चंद्रशेखर ने चिट्ठी में बताया है कि वहां और उसका पूरा परिवार भगवान राम के बहुत बड़े भक्त हैं.

ये भी पढ़ें: इजरायल के डिटेंशन सेंटर में कैद थे फिलिस्तीनी मजदूर, IDF ने भेजा गाजा, जख्मी हाल में हुई घरवापसी

 सुकेश चंद्रशेखर ने चिट्ठी में लिखी ऐसी बातें

सुकेश चंद्रशेखर ने चिट्ठी में लिखा कि अगर वह और उनके परिवार मुकुट दान कर पाता है तो उनका सपना सच होने जैसा है. उसने कहा कि मेरे पास आज जो कुछ भी है, वह राम भगवान की वजह से ही है. ऐसे में अगर हमारा छोटा सा योगदान इस मंदिर का हिस्सा बनेगा तो यह हमारे लिए बड़ा आशीर्वाद होगा.  सुकेश ने बताया है कि यह मुकुट उनकी ओर से उनके वकील ट्रस्ट को दान करेंगे. वह सुनिश्चित करेंगे कि तक से संबंधित आवश्यक बिल, रफी दे और प्रमाण पत्र प्रदान करने सहित सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जाएं.

ये भी पढ़ें: सांपों की तस्करी के आरोप में बुरे फंसे एल्विश यादव, जानिए कब-कब विवादों में रहे

कौन है महाठग सुकेश चंद्रशेखर

सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है. सुकेश 2007 में 17 साल की उम्र में ठगी के मामले में पहली बार जेल गया था. उसने एक जाने-माने वरिष्ठ राजनेता के बेटे का दोस्त होने का दावा करके एक पारिवारिक मित्र को 1.5 करोड़ रुपये का चूना लगाया था. सुकेश ने एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल से शादी की है. वह ठगी के मामले में उसका साथ देती रही. साल 2021 में सुकेश चंद्रशेखर को पांच अन्य जेल अधिकारियों के साथ 200 करोड़ रुपये के संबंध में गिरफ्तार किया गया था. इस बीच सुकेश पर आरोप लगा कि पैसे के दम पर तिहाड़ की रोहिणी जेल में सुकेश को एक पूरी बैरक अकेले रहने के लिए दे दी गई थी. इन तमाम आरोपों के बाद सुकेश को कोर्ट के आदेश पर तिहाड़ की रोहिणी जेल से मंडोली जेल में शिफ्ट कर दिया गया था. पिछले दिनों ही सुप्रीम कोर्ट ने 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मामले में ठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना पॉलोज की जमानत याचिका पर विचार करने से इंकार कर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement