Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विदेश में करोड़ों कमा रहे Google के सीईओ सुंदर पिचाई, भारत में घर बिका तो रोने लगे पिता

Sundar Pichai Home Chennai: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का चेन्नई वाला घर बिक गया है. इसे खरीदा है तमिल फिल्मों के हीरो मनिकंदन ने.

विदेश में करोड़ों कमा रहे Google के सीईओ सुंदर पिचाई, भारत में घर बिका तो रोने लगे पिता

Sundar Pichai

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय मूल के सुंदर पिचाई Google के सीईओ हैं. उनकी सैलरी करोड़ों डॉलर है. इसके बावजूद उन्हें अपना चेन्नई में मौजूद पैतृक घर बेचना पड़ा है. यह घटना इतनी भावुक करने वाली थी कि सुंदर पिचाई के पिता की आंखों में आंसू आ गए. सुंदर पिचाई के घर को तमिल फिल्मों के अभिनेता और प्रोड्यूसर सी मनिकंदन ने खरीदा है. यह घर चेन्नई के अशोक नगर इलाके में बना हुआ है और यह मनिकंदन की पहली प्रॉपर्टी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मनिकंदन काफी समय से घर ढूंढ रहे थे. जैसे ही उन्हें पता चला कि जिस घर में सुंदर पिचाई पैदा हुए और बड़े हुए वह घर बिकाऊ है तो वह तुरंत इसे लेने को तैयार हो गए. मनिकंदन के मुताबिक, वह घर लेने गए तो सुंदर पिचाई की मां ने उन्हें फिल्टर कॉफी पिलाई और पहली ही मुलाकात में घर के कागज देने लगीं.

यह भी पढ़ें- क्या पैसे जमा करने वाली ATM मशीन में जमा कर पाएंगे 2000 के नोट?

भावुक हो गए सुंदर के पिता
मनिकंदन ने यह भी बताया कि सुंदर के पिता रजिस्ट्रेशन ऑफिस में घंटों तक इंतजार करते रहे, सारे टैक्स जमा किए और फिर घर के कागजात सौंप दिए. सुंदर के पिता का यह पहला घर था इसलिए वह अपना घर बेचने के बाद काफी भावुक हो गए और रो पड़े. मनिकंदन का कहना है कि सुंदर पिचाई पर देश को गर्व है और वह भी इस घर में इसी भावना के साथ रहना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- 'सुप्रीम' आदेश को पलटने के लिए मोदी सरकार लाई अध्यादेश, दिल्ली में CM नहीं LG ही असली बॉस!

रिपोर्ट के मुताबिक, सुंदर पिचाई 20 साल की उम्र तक इसी घर में रहे थे. बाद में वह साल 1989 में आईआईटी खड़गपुर में पढ़ने चले गए. पिछले साल दिसंबर में वह चेन्नई आए थे तो सिक्योरिटी गार्ड्स को कुछ पैसे और सामान भी देकर गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement