Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Taj Mahal के बंद कमरों को खोलने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज, कहा-पहले रिसर्च करें

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह याचिका जनहित के बजाए प्रचार के लिए दाखिल की गई प्रतीत होती है इसलिए इसे खारिज किया जा रहा है. 

Taj Mahal के बंद कमरों को खोलने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज, कहा-पहले रिसर्च करें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ताजमहल (Taj Mahal) के बंद कमरों को खोलने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खारिज कर दिया दिया है. कोर्ट ने कहा कि इस याचिका को जनहित के बजाए प्रचार के लिए दाखिल किया गया प्रतीत हो रहा है. इसलिए इस याचिका को खारिज किया जा रहा है. बता दें कि इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी ऐसा ही फैसला दिया था जिसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट का फैसला सही था.  

याचिका में क्या थी मांग 
याचिकाकर्ता के वकील रुद्र विक्रम सिंह की ओर से पहले हाईकोर्ट में केस दाखिल किया गया था. इसमें ताजमहल में मौजूद 22 कमरों को खोलने की मांग की गई है. इससे पता चल सके कि इनके अंदर किसी देवी देवता की मूर्ती या शिलालेख है या नहीं. ताजमहल के ये 22 कई दशकों से बंद हैं. इतिहासविदों के अनुसार कहा जाता है कि मुख्य मकबरे और चमेली फर्श के नीचे 22 कमरे हैं, जो अभी तक बंद है. मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि पहले आप किसी यूनिवर्सिटी में नाम लिखवाएं, पीएचडी करें और जानकारी जुटाएं और इस विषय पर ठीक से रिसर्च करें.

ये भी पढ़ेंः बूस्टर डोज नहीं ले रहे लोग, कोविशील्ड की 100 मिलियन डोज हो गईं एक्सपायर

सुप्रीम कोर्ट में दी थी चुनौती 
इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. जस्टिस एमआर शाह और जस्टिस एमएम सुंदरेश की पीठ ने इस याचिका पर सुनवाई की. सुप्रीम कोर्ट ने भी इसे खारिज कर दिया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा था कि कमरे को खोलने की मांग के लिए किसी भी ऐतिहासिक शोध की जरूरत है, हम रिट याचिका पर विचार करने में सक्षम नहीं हैं, यह याचिका खारिज की जाती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement