Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP नेता Satyendra Jain की जमानत याचिका खारिज, सरेंडर करके जाना होगा जेल

Satyendra Jain Bail Rejected: सुप्रीम कोर्ट ने AAP के नेता सत्येंद्र जैन की नियमित जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा है कि वह तत्काल सरेंडर करें. सत्येंद्र जैन स्वास्थ्य कारणों से मिली जमानत के चलते जेल से बाहर आए थे.

Latest News
AAP नेता Satyendra Jain की जमानत याचिका खारिज, सरेंडर करके जाना होगा जेल

सत्येंद्र जैन के साथ अरविंद केजरीवाल (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की नियमित जमानत याचिका खारिज कर दी है. मई 2023 में खराब सेहत के आधार पर अंतरिम जमानत लेकर जेल से बाहर आए सत्येंद्र जैन को अब फिर से जेल जाना होगा. जमानत याचिका खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को कहा है कि वह तत्काल सरेंडर करें. सत्येंद्र जैन को मई 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया था.

मई 2022 में गिरफ्तार किए गए सत्येंद्र जैन को पिछले साल मई के महीने में स्वास्थ्य कारणों से जमानत मिली थी. अंतरिम जमानत के बाद सत्येंद्र जैन की सर्जरी करवाई गई थी. उसके बाद से ही वह बार-बार जमानत ले रहे थे. आज इस मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और पंकज मित्तल ने कहा, 'इन अपीलों को खारिज किया जाता है. याचिकाकर्ता को निर्देश दिया जाता है कि वह तुरंत सरेंडर करे.'


यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले ही PM मोदी का निर्देश, 'MODI 3.0 का रोडमैप बना लें मंत्री'


आज ही जाना होगा जेल
सत्येंद्र जैन के वकील ने मांग की थी कि सरेंडर के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया जाए. सुप्रीम कोर्ट ने इस मांग को भी ठुकरा दिया और तुरंत सरेंडर करने को कहा. इस आदेश के मुताबिक, सत्येंद्र जैन को आज ही सरेंडर करके जेल जाना होगा.


यह भी पढ़ें- ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, DJB केस में भेजा गया था समन


क्यों गिरफ्तार हुए थे सत्येंद्र जैन?
दिल्ली सरकार में मंत्री रहे सत्येंद्र जैन के खिलाफ CBI ने 2017 में केस दर्ज किया था. आरोप है कि उन्होंने फरवरी 2015 से मई 2017 के बीच 1.47 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति अर्जित की. इसके बाद ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया. यह केस दर्ज किए जाने के 5 साल के बाद सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया था.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement