Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swami Prasad Maurya Attacked: लखनऊ के ताज होटल में भिड़े महंत राजू दास और स्वामी प्रसाद मौर्य, हाथापाई का वीडियो वायरल

Ramcharitmanas Controversy in hindi: सपा MLC स्वामी प्रसाद मौर्य एक कार्यक्रम में शामिल होने लखनऊ के ताज होटल पहुंचे थे.

Swami Prasad Maurya Attacked: लखनऊ के ताज होटल में भिड़े महंत राजू दास और स्वामी प्रसाद मौर्य, हाथापाई का वीडियो वायरल

Swami Prasad Maurya Beat by Mahant Raju Das

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Swami Prasad Maurya News- गोस्वामी तुलसीदास रचित रामचरित मानस को लेकर लगातार विवादित बयान दे रहे सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर बुधवार को हमला कर दिया गया. लखनऊ के ताज होटल में एक कार्यक्रम के लिए पहुंचे सपा MLC स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के साथ अयोध्या के हनुमानगढ़ी धाम के महंत राजू दास (Mahant Raju Das) ने अपने समर्थकों के साथ मारपीट की. कैमरे के सामने की गई इस मारपीट के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य महंत और उनके समर्थकों से छूटने की कोशिश करते नजर आए. मौर्य ने इस मारपीट को लेकर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत सौंपते हुए कार्रवाई करने की मांग की है. मौर्य ने अपनी शिकायत में एक नेशनल न्यूज चैनल की एंकर को भी इस घटना की साजिश में शामिल बताया है, जिसने उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया था.

उधर, महंत राजू दास ने भी अपने साथ स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थकों द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया है. महंत राजू दास का कहना है कि उन्होंने गोमतीनगर थाने में इस मारपीट की शिकायत की है. महंत का आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ कम से कम 50 लोग थे, जिन्होंने मौर्य के ललकार कर हमारे साथ मारपीट करने के लिए कहने के बाद हमला कर दिया. 

शिकायत में लगाए मौर्य ने ये आरोप

स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को अपने साथ मारपीट की लिखित शिकायत दी है. यह शिकायत उन्होंने अपने विधान परिषद सदस्य वाले लैटरपैड पर की है. मौर्य ने शिकायत में लिखा कि उन्हें एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखनऊ के ताज होटल में बुलाया गया था. दोपहर करीब 12.30 बजे यह कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बाहर निकलते समय हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास और छावनी मंदिर के तपस्वी महंत परमहंस दास (Mahant Paramhans Das ने कुछ साथियों के साथ तलवार व फरसे से मेरे ऊपर हमला किया. समर्थकों के बीचबचाव करने से मेरी जान बची. उन्होंने आरोप लगाया कि महंत राजू दास ने पहले भी उन्हें जान से मारने के लिए 21 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. उन्होंने चैनल की एंकर को भी इस साजिश में शामिल बताया है.

कौन हैं महंत राजू दास, जो मौर्य को मारने पर देंगे 21 लाख रुपये

महंत राजू दास अयोध्या के हनुमानगढ़ी धाम के महंत हैं. यह वही धाम है, जहां माना जाता है कि प्रभु श्रीराम के अयोध्या लौटने के बाद उन्होंने प्रभु हनुमान का बसेरा बनाया था. यहां करीब 10वीं सदी का एक मंदिर भी है. पिछले दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस (Ramcharit Manas Controversy) का कथित अपमान करने के बाद महंत राजू दास ने उनकी गर्दन काटने वाले को 21 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी.

स्वामी प्रसाद पर क्या हैं आरोप

स्वामी प्रसाद मौर्य पर आरोप हैं कि उन्होंने गोस्वामी तुलसीदास रचित रामचरितमानस का अपमान किया है. उन्होंने इस ग्रंथ को दलित विरोधी बताते हुए अपने समर्थकों से इसकी प्रतियां जलवाई हैं. मौर्य यह भी कह चुके हैं कि यदि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सरकार बनी तो वे रामचरित मानस पर प्रतिबंध लगवाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement