Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tamil Nadu: जहरीली शराब पीने से कल्लाकुरिची में 29 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

विपक्ष के नेता पलानीस्वामी (Palaniswami) ने कहा कि 'मैं विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाता रहा हूं और कार्रवाई की मांग करता रहा हूं.' तमिलनाडु (Tamil Nadu) के राज्यपाल आरएन रवि ने जनहानि पर दुख व्यक्त किया और गंभीर चिंता व्यक्त की है.

Latest News
Tamil Nadu: जहरीली शराब पीने से कल्लाकुरिची में 29 लोगों की मौत, 100 से ��ज्यादा अस्पताल में भर्ती

Tamil Nadu Hooch Tragedy, Photo Credit: S.S. Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

तमिलनाडु (Tamilnadu) के कल्लाकुरिचि (Kallakurichi) जिले में कथित तौर पर अवैध देशी शराब (Illicit Liqour) पीने से 60 से अधिक लोग बीमार पड़ गये और 25 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. सरकार की तरफ से कहा गया है कि इस मामले को लेकर 49 वर्षीय अवैध शराब विक्रेता के. कन्नुकुट्टी को हिरासत में ले लिया गया है. उसके पास से जब्त की गयी करीब 200 लीटर अवैध शराब की जांच में सामने आया कि उसमें घातक 'मेथनॉल' मौजूद था. एक बयान के मुताबिक प्रदेश के सीएम एम के स्टालिन ने इस घटना की जांच के लिए इस केस को CB-CID को सौंपा है. बयान के मुताबिक सरकार ने घटना के बाद कल्लाकुरिची के जिलाधिकारी श्रवण कुमार जातावथ का भी तबादला कर दिया है, साथ ही वहां के पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीणा को निलंबित कर दिया गया है. नौ अन्य पुलिसकर्मियों को भी निलंबित हुए हैं. इनमें कल्लाकुरिचि जिले की मद्यनिषेध शाखा के पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

विपक्ष ने उठाया सवाल
विपक्ष के नेता इडापड्डी के पलानीस्वामी ने इस मामले को लेकर कहा कि 'जब से द्रमुक सरकार सत्ता में आयी है तब से अवैध शराब से मौतें हो रही हैं. मैं विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाता रहा हूं और कार्रवाई की मांग करता रहा हूं.' उनकी तरफ से आगे मांग की गई कि 'राज्य सरकार इस मुद्दे पर कठोर कार्रवाई करें.' सरकार के मुताबिक कई लोगों को कल्लाकुरिचि मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जिन्होंने उल्टी आने और पेटदर्द होने की शिकायत की थी. 


यह भी पढ़ें: तीसरी जीत के बाद धन्यवाद देने PM Modi पहुंचे Varanasi, किसानों के खाते में डाली सम्मान निधि 


एक्शन में सरकार
सरकार के मुताबिक पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों की जांच के आधार पर संदेह है कि उन्होंने अवैध शराब पी होगी. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा. विल्लुपुरम, तिरुवनमलाई और सलेम से जरूरी दवाइयां और सरकारी डॉक्टरों के विशेष दलों को इलाज में मदद के लिए कल्लाकुरिचि भेजा गया है. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी इस काम में लगाया गया है. कम से कम 18 लोगों को विशेष उपचार के लिए पुडुचेरी जिपमर अस्पताल और छह अन्य को सलेम सरकारी अस्पताल में ले जाने की सलाह दी गई. कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल में 12 एम्बुलेंस तैनात की गई हैं. स्टालिन ने प्रभावित परिवारों को सभी सहायता प्रदान करने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों ई वी वेलु और मा सुब्रमण्यम को कल्लाकुरिची भेजा. एम एस प्रशांत और रजत चतुर्वेदी कल्लाकुरिची जिले के नए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है.


यह भी पढ़ें- 'हिजाब पर रोक 'ड्रेस कोड' का हिस्सा, किसी के खिलाफ नहीं', कॉलेज ने HC में दलील


राज्यपाल आरएन रवि ने व्यक्त किया दुख
तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने इस दर्दनाक घटना को लेकर दुख जाहिर किया है, साथ ही गंभीर चिंता जाहिर की है. सीएम स्टालिन ने ऐसे अपराधों को मजबूती से कुचलने का फैसला लिया है. राज्यपाल रवि ने राजभवन के अपने आधिकारिक सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर लिखा है कि 'कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से लोगों की मौत की खबर से गहरा दुख हुआ. कई और पीड़ित गंभीर हालत में हैं और जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और अस्पतालों में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं.' उन्होंने आगे कहा कि 'हमारे राज्य के विभिन्न हिस्सों में अवैध शराब के सेवन के कारण समय-समय पर लोगों की जान जाने की दुखद खबरें आती रहती हैं. यह अवैध शराब के उत्पादन और खपत को रोकने में कमियों को दर्शाता है. यह गंभीर चिंता का विषय है.' एक्स पर एक पोस्ट में स्टालिन ने मौतों पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि 'अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसे रोकने में विफल रहने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.' 

(With PTI Inputs)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement