Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तमिलनाडु में PhD के छात्र को उम्रकैद, यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा

कोर्ट का यह फैसला सीबीआई द्वारा आरोपी के खिलाफ आरोप-पत्र दायर करने के करीब 14 महीने बाद आया. सीबीआई ने पिछले साल मई में चार्जशीट दाखिल कर दी थी.

Latest News
तमिलनाडु में PhD के छात्र को उम्रकैद, यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा

प्रतीकात्मक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

तमिलनाडु के तंजावुर में कोर्ट ने मंगलवार को बच्चों का यौन उत्पीड़न करने और पैसा कमाने के लिए अश्लील कृत्यों का वीडियो इंटरनेट पर पोस्ट करने के मामले में एक पीएचडी छात्र को उम्रकैद की सजा सुनाई. इतना ही नहीं कोर्ट ने पांच अलग-अलग मामलों में भी सजा सुनाई. हालांकि ये सभी सजा एकसाथ चलेंगी.

अधिकारियों ने बताया कि यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत तमिलनाडु के 35 साल के पीएचडी छात्र विक्टर जेम्स राजा को नाबालिग पीड़ितों का यौन उत्पीड़न के दौरान गुरुतर प्रवेशन यौन हमलों के पांच अलग-अलग अपराधों के लिए कुल 6 लाख 54 हजार रुपये के जुर्माना लगाया. उन्होंने बताया कि अदालत ने उसे प्रत्येक पीड़ित को 4 लाख रुपये देने का भी निर्देश दिया.

अधिकारियों के मुताबिक, यह फैसला सीबीआई द्वारा राजा के खिलाफ आरोप-पत्र दायर करने के करीब 14 महीने बाद आया. उन्होंने बताया कि आरोप-पत्र पिछले साल मई में दायर किया गया था, जब CBI ने उसे पांच से 18 साल की उम्र के आठ बच्चों का यौन उत्पीड़न करने और इंटरनेट पर इन कृत्यों के आपत्तिजनक वीडियो बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

उन्होंने कहा, ‘यौन शोषण के कृत्यों में प्रवेशन यौन हमले, यौन शोषण की डिजिटल रिकॉर्डिंग, नाबालिग पीड़ितों को आपराधिक धमकी देना, नाबालिग पीड़ितों को अन्य नाबालिग पीड़ितों और आरोपियों के साथ यौन गतिविधियां करने के लिए मजबूर करना और उकसाना शामिल है. 


यह भी पढ़ें- यूपी में हादसों का बवंडर, अलग-अलग घटनाओं में 14 की मौत, 23 से ज्यादा घायल


4 साल से बच्चे का कर रहा था यौन शोषण
तमिलनाडु के तंजावुर में पॉक्सो अदालत के समक्ष दायर अपने आरोप-पत्र में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आरोप लगाया था कि राजा पिछले 4 वर्षों से एक बच्चे का यौन शोषण कर रहा था. सीबीआई ने उसके घिनौने अपराधों का पर्दाफाश तब हुआ जब उसे इंटरपोल के अंतरराष्ट्रीय बाल यौन शोषण (आईसीएसई) डेटाबेस से बाल यौन शोषण सामग्री (सीएसएएम) की तस्वीरें और वीडियो मिले.

विशेष उपकरणों का उपयोग करके फोरेंसिक विश्लेषण ने सीबीआई को तंजावुर जिले तक पहुंचाया. बयान में कहा गया कि आरोपी के कई परिसर की तलाशी ली गई, जिससे आपत्तिजनक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद हुए. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और वह न्यायिक हिरासत में है. जांच के दौरान सीबीआई ने पाया कि राजा ने कई सालों तक आठ बच्चों (लड़के और लड़कियों समेत) का यौन उत्पीड़न किया. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement