Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Teachers Day 2022: ये हैं PM मोदी के टीचर, एक फोन पर मिलने पहुंच गए थे उनके घर, खूब Viral हुई थी फोटो

Prime Minister Narender Modi Teacher: इस टीचर्स डे पर आपने तो अपने टीचर्स को विश करने की तैयारी कर ही ली होगी, मिलिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्कूल टीचर से, जिनसे कुछ समय पहले ही पीएम ने की थी खास मुलाकात

Teachers Day 2022: ये हैं PM मोदी के टीचर, एक फोन पर मिलने पहुंच गए थे उनके घर, खूब Viral हुई थी फोटो

PM Narender Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां देश के प्रधानमंत्री होने से कहीं ज्यादा बड़ी हो चुकी हैं. वह दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेताओं में से एक हैं. सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स कई बड़ी हस्तियों को टक्कर देते हैं. वह Time मैग्जीन के अनुसार दुनिया के सबसे प्रभावशाली 100 लोगों की सूची में भी शामिल हैं. बुजुर्गों से लेकर बच्चों तक उनके फैन मिल जाएंगे.

ऐसे में क्या आप जानना नहीं चाहेंगे कि इतने प्रभावशाली व्यक्ति को जीवन की नींव किसने मजबूत की. किसने उन्हें पढ़ाया. कौन हैं पीएम मोदी के टीचर. वो टीचर जिनके एक फोन पर पीएम भागे-दौड़े उनसे मिलने पहुंच गए और फिर जो फोटो वायरल हुई उसकी चर्चा तो दूर-दूर तक हुई.इस Teachers Day पर मिलते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्कूल टीचर जगदीश नायक से.

स्कूल में नरेंद्र मोदी को पढ़ाते थे टीचर जगदीश नायक
इसी साल जून महीने की बात है जब एक फोटो खूब वायरल हुई. इसमें नजर आए पीएम मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) और उनके 88 वर्षीय स्कूल टीचर जगदीश नायक. इस तस्वीर के पीछे थी एक टीचर की अपने छात्र से मिलने की इच्छा. जगदीश नायक ने उस मुलाकात के बाद इसके पीछे की कहानी भी बताई थी. उन्होंने कहा था- अब वे तापी जिले के व्‍यारा में रहते हैं और एक समय वे वडनगर में टीचर हुआ करते थे.

ये भी पढ़ें- Teachers Day Wishes-Quotes : अपने टीचर्स को भेजें ये दिल छूने वाले शुभकामना संदेश, पढ़कर छलक जाएंगी शिक्षक की आंखें

PM Modi with his Teacher

उस समय उन्‍होंने नरेंद्र मोदी को पढ़ाया था. उनकी बहुत इच्‍छा थी कि एक बार नरेंद्र मोदी से मुलाकात हो जाए. बस एक कोशिश की और नरेंद्र मोदी उनसे खुद मिलने पहुंच गए. मुलाकात के बाद जगदीश नायक ने कहा था कि यह छोटी लेकिन यादगार मुलाकात रही, इसे शब्‍दों में बयान नहीं किया जा सकता है.

टीचर के पोते ने किया था PMO फोन
टीचर जगदीश नायक के पोते पार्थ ने बताया था कि दादाजी, पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए कई बार अपनी इच्‍छा जता चुके थे. जब पता चला कि प्रधानमंत्री नवसारी आ रहे हैं तो एक दिन पहले ही पीएमओ फोन किया था. पार्थ ने कहा कि मैंने एक सहज मुलाकात के लिए समय मांगा था और अपनी डिटेल्‍स बता दी थीं. पार्थ ने कहा था कि बहुत आश्‍चर्य हुआ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खुद फोन आया और उन्‍होंने हम सबसे बात की. उन्‍होंने फोन पर ही कह दिया था कि वह भी अपने टीचर से जरूर मिलना चाहते हैं.


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर   

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement