Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब दिल्ली की राजनीति करेंगे KCR? आज लॉन्च करेंगे नेशनल पार्टी, 10 पॉइंट्स में जानें सबकुछ

TRS अध्यक्ष केसीआर आज अपनी राष्ट्रीय पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. वह लगातार भाजपा और कांग्रेस पर हमलावर हैं.

अब दिल्ली की राजनीति करेंगे KCR? आज लॉन्च करेंगे नेशनल पार्टी, 10 पॉइंट्स में जानें सबकुछ

केसीआर ने कर दिया बड़ा ऐलान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की सियासी महत्वकांक्षाओं से अब पूरा देश परिचित है. कुछ ही समय पहले उन्होंने खुद को राष्ट्रीय नेता के तौर पर प्रोजेक्ट करने के लिए देशभर के भाजपा विरोधी नेताओं से मुलाकात की थी. अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव एक बड़ा ऐलान कर सकते हैं. तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव अपने मिशन 2024 के तहत राष्ट्रीय पार्टी लॉन्च कर सकते हैं. सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार, TRS का नाम बदलकर 'भारत राष्ट्र समिति' (BRS) किए जाने की संभावना है. इसके बाद KCR की पार्टी देशभर में राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में प्रचार करेगी ताकि उन्हें राष्ट्रीय ताकत के रूप में उभरने में मदद मिल सके.

पढ़ें- अब नए संसद भवन के नाम पर राजनीति शुरू, जानिए तेलंगाना में KCR सरकार ने क्या प्रस्ताव पास कराया

आइए आपको बताते हैं KCR की सियासत से जुड़ी 10 बड़ी बातें.

  1. KCR अपनी राष्ट्रीय पार्टी का ऐलान आज कर सकते हैं. इसके लिए मुहूर्त निकाला जा चुका है. कहा जा रहा है कि BRS का लॉन्च आज दोपहर 1.19 बजे किया जाएगा.
  2. रविवार को KCR ने अपनी कैबिनेट के सदस्यों और 33 जिलाध्यक्षों से साथ बैठक की थी. कहा जा रहा है कि इस बैठक में नेशनल पार्टी के लॉन्च पर गहन चर्चा हुई है.
  3. KCR साल 2018 से ही राष्ट्रीय राजनीति में आने के सपने संजोए हुए हैं. वह लगातार भाजपा और कांग्रेस पर देश को गुमराह करने का आरोप भी लगाते हैं.
  4. पहले भी कई मंचों पर KCR यह ऐलान कर चुके हैं कि जल्द ही नेशनल पार्टी और उसकी नीतियां तय की जाएंगी. अब लगता है कि केसीआर भाजपा से आर-पार के मूड में है.
  5. KCR के सियासी सपनों को पंख लगने से पहले ही भाजपा ने उनपर बड़ा हमला होला है. तेलंगाना भाजपा के प्रवक्ता का कहना है कि राष्ट्रीय राजनीति में जाने की बातें करके KCR अपनी सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि नई पार्टी के लिए ₹100 करोड़ का 12 सीटों वाला विमान खरीदा गया है. यह एक प्रसिद्ध उदाहरण है कि कैसे जनता के पैसे की चोरी की जाती है. इसे भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी.
  6. अगर KCR नई पार्टी बनाते हैं तो इस पार्टी के तहत लड़े जाने वाला पहला चुनाव संभवत: मुनुगोड़े उपचुनाव होगा. यह चुनाव 4 नवंबर को होने की उम्मीद है. नई पार्टी के गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है.
  7. KCR की राष्ट्रीय राजनीति के सपनों का मजाक उड़ाते हुए पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, "पार्टियों के आने और गायब होने में कुछ भी नया नहीं है. केसीआर ने एक बार कहा था कि सर्वनाश आने वाला है और यह यही है."
  8. हैदराबाद में बैठक के बाद KCR द्वारा अपनी पार्टी के एजेंडे पर भी बात करने की उम्मीद है. इस कार्यक्रम में KCR के संसद, विधायक, जिला परिषद अध्यक्ष, महापौर और नगरपालिका अध्यक्षों के शामिल होने की उम्मीद है.
  9. हालांकि इस पूरी प्रक्रिया के दौरान TRS चाहती है कि उसका चुनाव चिन्ह कार और गुलाबी रंग वह बरकरार रखे.
  10. KCR ने पार्टी नेताओं से कहा है कि उन्हें पार्टी के राजनीतिक प्रभाव को बढ़ाने के लिए पिछले आठ वर्षों में तेलंगाना में "बेहद सफल" कल्याण योजनाओं के बारे में बात करने के लिए विभिन्न राज्यों का दौरा करना चाहिए.
     

पढ़ें- KCR ने लोकसभा चुनाव के लिए किया बड़ा ऐलान- गैर-भाजपाई सरकार बनी तो किसानों को देंगे फ्री बिजली और पानी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement