Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Meerut Building Collapse में बढ़ता जा रहा मरने वालों का आंकड़ा, अब तक 10 की गई जान

उत्तर प्रदेश के मेरठ में तीन मंजिला इमारत गिरने के हादसे में मरने वालों का आंकड़ा रुक नहीं रहा है. अब तक इस घटना में 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

Latest News
Meerut Building Collapse में बढ़ता जा रहा मरने वालों का आंकड़ा, अब तक 10 की गई जान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना लोहिया नगर इलाके के मोहल्ला जाकिर कॉलोनी में बीते शनिवार शाम बरसात के चलते तीन मंजिला इमारत ढह गई.  इस घटना में परिवार के करीब 15 लोगों के दबने की खबर सामने आई. हादसे के बाद ADG से लेकर जिले के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. रविवार सुबह तक खबर आई कि इस हादसे में अब तक 10 लोगों की जान चली गई है. 5 लोगों को बचा लिया गया है. घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 

10 लोगों की गई जान-डीएम
मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने न्यूज एजेंसी  ANI से बातचीत में बताया कि घटना मेरठ के जाकिर कॉलोनी इलाके में शनिवार शाम करीब 4:30 बजे हुई. परिवार और रिश्तेदारों ने बताया कि मकान के मलबे में 15 लोग फंसे थे. सभी 15 लोगों को बचा लिया गया है, जिनमें से 10 की मौत हो गई है और 5 का इलाज चल रहा है. इलाके को सील कर दिया गया है और मलबा हटाया जा रहा है. जब तक मलबे में किसी इंसान के होने की संभावना नहीं मिल जाती, तब तक बचाव अभियान जारी रहेगा.'

50 साल पुराना था मकान
जाकिर कॉलोनी में जो मकान गिरा वो 300 गज और 50 साल पुराना था. मकान में सबसे नीचे वाले फ्लोर पर डेयरी चलती थी. मकान की नींव पुरानी होती रही पर और बारिश के पानी ने उसे और कमजोर कर दिया. कमजोर नींव के चलते मकान भरभराकर गिर पड़ा. बताया जा रहा है कि पूरे मकान में केवल एक पिलर था. शनिवार शाम जब इस घटना की जानकारी मिली तो पुलिस और दमकल सेवाओं के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए और नागरिकों के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. 



मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान
इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर राहत और बचाव की टीमों को मौके पर पहुंचीं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के लिए और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement