Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

द केरल स्टोरी: सीएम पिनराई विजयन बोले, 'संघ परिवार के एजेंडे का प्रचार है यह फिल्म'

The Kerala Story Controversy: द केरल स्टोरी फिल्म पर केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कहा है कि इसके जरिए RSS के एजेंडे का प्रचार किया जा रहा है.

द केरल स्टोरी: सीएम पिनराई विजयन बोले, 'संघ परिवार के एजेंडे का प्रचार है यह फिल्म'

Pinarai Vijayan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर विवाद जारी है. फिल्म की कहानी को सच्ची घटनाओं पर बताए जाने और ट्रेलर में दिखाए गए सीन के आधार पर इसका विरोध किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी ने तो इसे बैन करने की मांग कर डाली है. अब केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन इस फिल्म के बहाने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर हमला बोला है. पिनराई विजयन ने कहा है कि इस फिल्म के जरिए संघ के एजेंडे का प्रचार किया जा रहा है.

फिल्म के निर्माताओं पर निशाना साधते हुए पिनराई विजयन ने कहा कि वे फिल्म के जरिए 'लव जिहाद' का मुद्दा उठाकर केरल को धार्मिक अतिवाद के केंद्र के रूप में पेश करने संबंधी संघ परिवार के एजेंडे का प्रचार कर रहे हैं. विजयन ने कहा कि लव जिहाद जैसे विषय को अदालतें, जांच एजेंसियां और यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्रालय भी खारिज कर चुका है.

यह भी पढ़ें- 'मेरे भाई से सीखें मोदी, गाली क्या देश के लिए गोली खाने के लिए तैयार', प्रियंका गांधी का PM पर निशाना 

'केरल को बदनाम करने की साजिश'
उन्होंने कहा कि हिंदी फिल्म का ट्रेलर पहली नजर में ऐसा दिखता है कि मानो इसे सांप्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने और राज्य के खिलाफ नफरत फैलाने के कथित उद्देश्य से जानबूझकर बनाया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच एजेंसियों, अदालतों और केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से 'लव जिहाद' के मुद्दे को खारिज किए जाने के बावजूद दुनिया के सामने केरल को अपमानित करने के लिए फिल्म के जरिए प्रमुख रूप से इस मुद्दे को उठाया जा रहा है.

 

यह भी पढ़ें- द केरल स्टोरी: आखिर इस फिल्म को बैन क्यों करवाना चाहती है कांग्रेस? 

विजयन ने एक बयान में संघ परिवार पर सांप्रदायिकता का जहरीला बीज बोकर राज्य में धार्मिक सद्भाव को नष्ट करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया. कुछ दिन पहले, राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और विपक्षी दल कांग्रेस ने विवादास्पद फिल्म द केरल स्टोरी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार समाज में जहर उगलने का लाइसेंस नहीं है और यह फिल्म राज्य के सांप्रदायिक सद्भाव को नष्ट करने का एक प्रयास है. 

'द केरल स्टोरी' का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है. फिल्म में दर्शाया गया है कि किस तरह से केरल की लगभग 32 हजार महिलाओं का कथित रूप से धर्मांतरण किया गया, कट्टरपंथी बनाया गया और भारत तथा दुनिया में आतंकवादी मिशनों में तैनात किया गया. इस फिल्म का ट्रेलर आने के बाद से ही इस पर विवाद शुरू हो गया है. यह फिल्म सिनेमाघरों में 5 मई को रिलीज होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement