Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्वामी प्रसाद पर जूता फेंकने वाले का भाई बोला 'तिलक-चोटी देखकर भड़के थे नेता के समर्थक'

पुलिस ने बताया कि वकील के वेश में आया आरोपी आकाश सैनी ने स्वामी प्रसाद मौर्य को लक्ष्य कर जूता फेंका लेकिन वह उन तक पहुंचने से पहले ही गिर गया.

स्वामी प्रसाद पर जूता फेंकने वाले का भाई बोला 'तिलक-चोटी देखकर भड़के थे नेता के समर्थक'

Shoe thrown at Swami Prasad Maurya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव और अन्य पिछड़ा वर्ग के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक कार्यक्रम के दौरान एक शख्स ने जूता फेंक दिया. हालांकि वह जूता उन्हें लगा नहीं वह मौर्य तक पहुंचने से पहले ही गिर गया. इसके बाद भीड़ ने जूता फेंकने वाले आकाश सैनी की जमकर पिटाई कर दी और पुलिस को सौंप दिया. इस मामले में अब आरोपी के भाई का बयान सामने आया है. आकाश के भाई का आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने पहले उसकी पिटाई की थी. उसके बाद मेरे भाई ने जूता फेंका था.

आरोपी के भाई विकास सैनी का आरोप है कि आकाश जब कार्यक्रम शामिल होने के लिए गया तो स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक उसके तिलक और चोटी देखकर भड़क गए. उसकी पिटाई की गई और आकाश को अपशब्द कहे गए. इसके बाद आकाश ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका था. विकास सैनी इस मामले में पुलिस में शिकायत दी है और कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- ब्रिक्स समिट में शामिल होने के लिए PM मोदी साउथ अफ्रीका के लिए रवाना  

अखिलेश ने BJP पर साधा निशाना
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी को जिम्मेदार करार देते हुए कहा कि अपने सिकुड़ते जनसमर्थन से 'घबराई' भाजपा मुख्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए ऐसी घटनाएं करा रही है. उन्होंने घोसी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर स्याही फेंके जाने की घटना का भी जिक्र करते हुए कहा, ''इस तरह के जितने भी मसले हो रहे हैं उनमें भाजपा शामिल है. अभी आपने मऊ के घोसी में हुआ मामला देखा था, जिसमें स्याही लगा दी गई थी. उसमें भी भाजपा के लोग शामिल मिले. यह जानबूझकर हम सबका ध्यान हटाना चाहते हैं.' 

अखिलेश यादव ने कहा कि हर समाज के लोग जागरूक हो गए हैं. वे संविधान और लोकतंत्र में खुद को मिले हक और सम्मान के लिए खड़े हो गए हैं. इन मुद्दों पर बहस ना हो इसके लिए भाजपा जानबूझकर इस तरह की घटनाएं करा रही है. उन्होंने कहा कि जिन नेताओं के साथ इस तरह की घटनाएं हो रही हैं, उन्हें सुरक्षा दी जाए. अन्य पिछड़े वर्गों के प्रमुख नेताओं में शामिल किये जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले साल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हो गए थे. वह महाकाव्य रामचरितमानस और हिंदू मंदिरों पर अपनी टिप्पणियों को लेकर विवादों में हैं. सूत्रों ने बताया कि जूता फेंकने वाला युवक आकाश सैनी उनके बयानों से नाराज था.

ये भी पढ़ें- मछली खाने से ऐश्वर्या जैसी आंखें होने वाले बयान पर विवाद, मंत्री को मिला नोटिस

आरोपी से पुलिस की कर रही पूछताछ
पुलिस के अनुसार, वकील के वेश में आया आरोपी आकाश सैनी ने मौर्य को लक्ष्य कर जूता फेंका लेकिन वह मौर्य तक पहुंचने से पहले ही गिर गया. मौके पर मौजूद पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं ने बताया कि आरोपी को जल्द ही कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और उसकी पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया. सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) लखनऊ अनिंदय विक्रम सिंह ने बताया, "आरोपी आकाश सैनी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उसे अस्पताल ले जाया गया है. उससे पूछताछ की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement