Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh: बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, 16 घायल, CM ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

Lightning: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली की वजह से हुई मौत पर दुख व्यक्त करते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराएं.

Uttar Pradesh: बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, 16 घायल, CM ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

बांदा में बिजली गिरने की वजह से सबसे ज्यादा चार लोगों की मौत हुई है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बुधवार को बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आने से कम से कम 14 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 16 अन्य झुलस कर घायल हो गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सभी मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है. प्रदेश के राहत आयुक्त कार्यालय से मिली सूचना के मुताबिक, प्रदेश में बिजली गिरने की घटनाओं में कुल 14 लोगों की मृत्यु हुई है.

राहत आयुक्त कार्यालय की सूचना में बताया गया है कि बांदा में सबसे ज्यादा चार लोगों की मौत हुई है. इसमें कहा गया है कि इसके अलावा फतेहपुर में दो तथा बलरामपुर, चंदौली, बुलंदशहर, रायबरेली, अमेठी, कौशांबी, सुल्तानपुर और चित्रकूट जिलों में वज्रपात से एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. जानकारी के अनुसार, इसके अलावा विभिन्न जिलों में बिजली गिरने की घटनाओं में कुल 16 लोग जख्मी भी हुए हैं.

पढ़ें- Noida Crime News: 2 सगे भाइयों ने किया गैंगरेप, वीडियो बनाकर कर रहे थे ब्लैकमेल

राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली की वजह से हुई मौत पर दुख व्यक्त करते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराएं.

पढ़ें- गैंगरेप से बचने के लिए नाबालिग स्कूल की छत से कूदी, हालत गंभीर

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए. आदित्यनाथ ने बिजली गिरने की घटनाओं में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश भी दिए हैं. गौरतलब है कि करीब एक महीने तक मानसून की बेरुखी के बाद बुधवार को उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में झमाझम बारिश हुई.

पढ़ें- IIT की छात्रा से छेड़छाड़ में दबोचा गया IAS ऑफिसर, पुलिस कर रही पूछताछ

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement