Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'सब्जियां हिंदू हुई, बकरा मुसलमान हो गया,' संसद में मोदी सरकार पर क्यों भड़कीं महुआ मोइत्रा

Mahua Moitra in Parliament: महुआ मोइत्रा ने संसद में नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. इसके साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से भी कई सवाल किए.

 'सब्जियां हिंदू हुई, बकरा मुसलमान हो गया,' संसद में मोदी सरकार पर क्यों भड़कीं महुआ मोइत्रा

TMC MP Mahua Moitra Viral News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा के मानसून सत्र में गुरुवार को विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. इस दौरान टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने संसद में चीखते हुए कहा कि यहां पर सबको चुप रहने के लिए कहा जाता है. आइए  जानते हैं कि महुआ मोइत्रा ने संसद में क्या कुछ कहा है.

महुआ मोइत्रा ने संसद में सरकार पर निशाना चाहते हुए कहा कि हम अपने 'तुम अभी चुप रहो' गणतंत्र से सवाल पूछने आए हैं, जहां पीएम एक राज्यपाल से कहते हैं कि चुप रहो. इस सदन में निर्वाचित सांसद के रूप में हमसे कहा जाता है कि चुप रहो. उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में कहा कि यह प्रस्ताव मणिपुर को लेकर इस चुप्पी को तोड़ने के लिए है, पीएम मोदी हमारी बात नहीं सुनेंगे तो आखरी दिन आकर भाषण देंगे. मुझे नहीं पता कि इससे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण क्या है, प्रधानमंत्री ने संसद में आने से इनकार कर दिया या उन्होंने मणिपुर जाने से इनकार कर दिया.

मणिपुर के मुद्दे पर सरकार को घेरा

मणिपुर के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए महुआ मोइत्रा ने कहा कि पीएम मोदी सदन में क्यों नहीं आते, जिसके लिए वह चुने गए हैं. यह सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं है, यह विपक्षी इंडिया के लिए विश्वास प्रस्ताव है. पीएम मोदी पर सीधा निशान साधते हुए महुआ ने कहा कि वो बैठकर आपकी बात नहीं सुनेंगे, आखिरी दिन आएंगे और आपकी धज्जियां उड़ा कर चले जाएंगे. विपक्षी दलों द्वारा राजस्थान और छत्तीसगढ़ का जिक्र किए जाने पर उन्होंने कहा कि मणिपुर का मामला अलग है, यहां एक समुदाय के खिलाफ हेट क्राइम का मामला है.

 सब्जियां हिंदू हुई, बकरा मुसलमान हो गया - बोलीं महुआ मोइत्रा 

महुआ मोइत्रा ने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत ने आप पर विश्वास खो दिया है. सबसे महान लोकतंत्र के प्रधानमंत्री का नई संसद के कक्ष में बहुमत के धार्मिक संतों के सामने झुकने का तमाशा हमें शर्मसार कर देता है, पुलिस दुर्व्यवहार और गोलीबारी करती है. उन्होंने आगे कहा कि नफरतों की जंग में अब देखो क्या हो गया, सब्जी हिंदू हुई और बकरा मुसलमान हो गया. सब पूछते हैं मोदीजी नहीं तो कौन? मणिपुर पर इस निष्क्रियता के बाद भारत कहेगा, मोदी के अलावा कोई भी.

स्मृति ईरानी से पुछे ऐसे सवाल 

टीएमसी सांसद ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी खूब हमला बोला. महुआ मोइत्रा ने राहुल गांधी के उपर लगे कथित फ्लाइंग किस के आऱोप पर बोलते हुए कि जब भाजपा के एक सांसद पर हमारी चैम्पियन महिला पहलवानों से छेड़छाड़ और उत्पीड़न करने का आरोप लगता है, तब हम महिला एवं बाल विकास मंत्री से एक शब्द भी नहीं सुनती हैं. और अब वह फ्लाइंग किस की बात कर रही हैं. उन्होंने केंद्रीय मंत्री से पूछा कि आपकी प्राथमिकताएं क्या हैं मैंडम?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement