Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल में अकेले लड़ेगी TMC

TMC Congress Breakup: पश्चिम बंगाल में लगातार कोशिशों के बाद भी कांग्रेस ममता बनर्जी को मनाने में नाकामयाब रही है. ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. 

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल में अकेले लड़ेगी TMC

TMC का बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के लिए निराश करने वाली खबर आ रही है. लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए लगातार कोशिश करने के बाद भी कांग्रेस और टीएमसी (TMC) के बीच सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन सकी है. ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. टीएमसी के अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के साथ ही विपक्षी एकता को भी बड़ा धक्का लगा है. इंडिया अलायंस (INDIA Alliance) की शुरुआत में ममता बनर्जी और नीतीश कुमार सबसे उत्साही विपक्षी नेता नजर आ रहे थे. हालांकि, चुनाव से पहले नीतीश फिर से एनडीए में शामिल हो गए, जबकि ममता ने भी रास्ते अलग कर लिए हैं. 

सीट शेयरिंग पर नहीं बनी बात
पश्चिम बंगाल में टीएमसी को मनाने के लिए कांग्रेस की ओर से लगातार कोशिशें जारी थीं. ऐसा लग रहा है कि आखिरी वक्त तक सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन सकी. इंडिया अलायंस (INDIA  Alliance) के लिए यह बड़ा झटका है. सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी कांग्रेस को ज्यादा सीटें नहीं देना चाहती थी. अब गठबंधन की गुंजाइश खत्म हो चुकी है, क्योंकि टीएमसी प्रमुख ने 42 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है.


यह भी पढ़ें: कौन हैं Arun Goel, क्यों उनके इस्तीफे पर उठे सवाल, क्या है हंगामे की वजह?


ममता करेंगी 42 उम्मीदवारों का ऐलान 
ममता बनर्जी कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड से पश्चिम बंगाल की 42 सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान करेंगी. ऐसा पहली बार होगा जब टीएमसी सुप्रीमो पार्टी ब्रिगेड परेड ग्राउंड में मेगा सार्वजनिक रैली कर उम्मीदवारों का ऐलान करेंगी. ममता ने इसकी सूचना सोशल मीडिया पर देते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में समर्थकों से जुटने का आह्वान किया है. 


यह भी पढ़ें: UP MLC Election: BJP की जाति के गणित के साथ सहयोगियों को साधने की कोशिश


लोकसभा चुनाव से पहले TMC की महारैली 
लोकसभा चुनाव से पहले TMC ये बड़ी रैली कर शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है. इस रैली में पार्टी अपने सभी बड़े राष्ट्रीय नेताओं को सामने लेकर आएगी. माना जा रहा है कि रिपुन बोरा, सुष्मिता देव, मुकुल संगमा, ललितेश राजेश त्रिपाठी, कीर्ति आजाद, शत्रुघ्न सिन्हा, साकेत गोखले और सागरिका घोष जैसे नेता रैली में शामिल होने वाले हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement