Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: चीन-अमेरिका मे बढ़ेगा तनाव, सुप्रीम कोर्ट में उद्धव-शिंदे विवाद सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी सभी की नजर

Top News Today: डीएनए हिंदी अपनी इस रिपोर्ट में लेकर आया है वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर रहेगी. इन खबरों में सबसे बड़ी खबर अमेरिकी प्रतिनिधिसभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा से ड्रैगन और अमेरिका के बीच बढ़ते विवाद से जुड़ी है.

Top News Today: चीन-��अमेरिका मे बढ़ेगा तनाव, सुप्रीम कोर्ट में उद्धव-शिंदे विवाद सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी सभी की नजर

Top News Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए इंडिया हिंदी डॉट कॉम में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. इन खबरों में दो सबसे बड़ी खबरें चीन-अमेरिका में बीच बढ़ते तनाव और सुप्रीम कोर्ट में एकनाथ शिंदे बनाम उद्धव ठाकरे मामले की सुनवाई से जुड़ी हैं. आइए आपको दिन की 5 प्रमुख खबरों के बारे में विस्तार में बताते हैं.

चीन अमेरिका में बढ़ेगा तनाव
अमेरिकी प्रतिनिधिसभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी मंगलवार रात ताइवान यात्रा पर ताइपे पहुंच गईं. उनकी इस यात्रा को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. चीन ने कहा है कि वो बुधवार से ताइवान को नेचुरल सेंड एक्सपोर्ट बंद कर देगा. इससे पहले चीन ने कहा कि पेलोसी की यात्रा से उसके और अमेरिका के द्विपीक्षय संबंधों पर 'गंभीर असर' पड़ेगा क्योंकि यह क्षेत्र की शांति और स्थिरता को 'गंभीर रूप से कमजोर' करता है. चीन ने राजनयिक स्तर पर विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि पेलोसी की यात्रा 'एक चीन सिद्धांत' का उल्लंघन करती है. उसने अमेरिका पर उसे नियंत्रित करने के लिए ताइवान कार्ड खेलना का आरोप लगाया. पढ़िए पूरी खबर.

China America Tension

सुप्रीम कोर्ट में एकनाथ शिंदे vs उद्धव
सुप्रीम कोर्ट में आज महाराष्ट्र के सियासी मामले पर सुनवाई होगी. उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे कैम्प की ओर से दायर 6 याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में लगी हैं. पिछ्ली सुनवाई में कोर्ट ने उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे ग्रुप को जवाब दाखिल करने के लिए कहा था. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक दोनों पक्षो को यह भी बताना है कि वो  किन बिंदुओं पर सुनवाई चाहते है. सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में यह भी संकेत दिया था कि महाराष्ट्र की सियासत से जुड़ा यह मामला आगे सुनवाई के लिए संविधान पीठ को भेजा जा सकता है.

Eknath

सांसद निकालेंगे 'तिरंगा बाइक रैली'
संस्कृति मंत्रालय आज देश की राजधानी नई दिल्ली में 'तिरंगा बाइक रैली' का आयोजन करेंगा. इस रैली में बड़ी संख्या में सांसदों के हिस्सा लेने की उम्मीद है. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को सभी राजनीतिक दलों के सांसदों से इस रैली में शामिल होने का आग्रह किया. मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए संसदीय कार्य मंत्री जोशी ने कहा कि यह आयोजन संस्कृति मंत्रालय की ओर से किया जा रहा है, ना कि भाजपा की ओर से. उन्होंने सभी दलों के सांसदों से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सुबह साढ़े आठ बजे लाल किला पहुंचने को कहा. पढ़िए पूरी खबर.

Tiranga

सिद्धारमैया के जन्मदिन के बहाने कांग्रेस का पॉवर शो
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के 75वें जन्मदिन के बहाने कांग्रेस कर्नाटक के दावणगेरे में ताकत का प्रदर्शन करने जा रही है. पार्टी के भीतर ही इस जश्न को लेकर कई सवाल उठाए गए हैं लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि राज्य विधानसभा चुनाव से पहले एक चेहरे के तौर पर उनका प्रचार करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस भव्य ‘अमृत महोत्सव’ में शामिल होंगे. कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार सहित राज्य के कई वरिष्ठ नेता एकजुटता दिखाने के लिए कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस को इस कार्यक्रम में करीब 10 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. पढ़िए पूरी खबर.

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के प्रदर्शन पर नजर
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत मंगलवार का दिन भारत के लिए काफी मंगलकारी रहा. मंगलवार को भारत ने दो गोल्ड और दो सिल्वर मेडल अपने नाम किए. इन चार मेडल्स के साथ भारत अब तक 13 मेडल अपने नाम कर चुका है. इन मेडल्स में से 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 4 ब्रांज मेडल हैं. बुधवार को बॉक्सिंग में भारत के 5 क्वार्टर फाइनल मुकाबले हैं. आज भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीमें मैदान में नजर आएंगी.इसके अलावा निकहत ज़रीन और लवलीना बोर्गोहिन भी रिंग में नजर आएंगी. पढ़िए पूरी खबर.

Commonwealth Games

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement