Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top Stories Today: दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन, कई राज्यों में बारिश का कहर सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी सभी की नजर

Top News Today: डीएनए हिंदी की इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लाए हैं ऐसी 5 खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर रहेगी. इन खबरों में सबसे प्रमुख खबर रहेगी राजधानी नई दिल्ली में होने वाले किसानों के प्रदर्शन की.

Top Stories Today: दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन, कई राज्यों में बारिश का कहर सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी सभी की नजर

Top News Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Top Stories Today: नमस्कार, डीएनए हिंदी में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. आज पूरे देश की नजर देश की राजधानी नई दिल्ली में होने वाले किसानों के प्रदर्शन पर रहेगी. इसके अलावा बारिश ने कई राज्यों में लोगों की परेशानियां बढ़ाई हुई हैं. दोपहर बाद भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट मैच पर खेल प्रेमियों की नजर रहेगी. आइए आपको विस्तार से बताते हैं ऐसी 5 बड़ी खबरें जिनका अपडेट आप भी लेना चाहेंगे.

दिल्ली में SKM का प्रदर्शन
संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली के जंतर-मंतर आज किसान महापंचायत का ऐलान किया है. इसे देखते हुए दिल्ली और हरियाणा पुलिस पहले से ही अलर्ट पर हैं. किसान संगठन ने महापंचायत के लिए दिल्ली पुलिस से इजाजत मांगी थी लेकिन पुलिस ने महापंचायत के आयोजन की इजाजत नहीं दी है. रविवार को दिल्ली पहुंचने पर किसान नेता राकेश टिकैत को नजरबंद कर दिया गया. हालांकि बाद में उन्हें वापस यूपी भेज दिया गया. सूत्रों ने बताया कि टिकैत को इसलिए हिरासत में लिया गया क्योंकि दिल्ली पुलिस राष्ट्रीय राजधानी में 'अनावश्यक भीड़भाड़' रोकने का प्रयास कर रही है. पढ़िए पूरी खबर.

कई राज्यों में आफत की बारिश
पिछले कुछ दिनों से भारत के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य लापता हैं. हिमाचल से लेकर उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों ओडिशा और छत्तीसगढ़ के मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है. हिमाचल प्रदेश में शनिवार को 22 लोगों की मौत हुई है और एक रिपोर्ट के अनुसार,उत्तराखंड और झारखंड में चार-चार लोग हताहत हुए हैं जबकि ओडिशा में छह लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में दो बच्चों की मौत हुई है. पढ़िए पूरी खबर.

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज भोपाल में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस बैठक में कनेक्टिविटी, बिजली, नदी जल के बंटवारे और साझा हितों के अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. मध्य क्षेत्रीय परिषद में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड शामिल हैं. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि बैठक में मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों, मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों और सदस्य राज्यों और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे. अधिकारी ने कहा कि परिषद की बैठक में कनेक्टिविटी, बिजली, नदी जल बंटवारे और साझा हितों के अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी.

गुजरात जाएंगे केजरीवाल और सिसोदिया
आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज गुजरात जाएंगे. दोनों का यह दौरा हाल ही में मनीष सिसोदिया के घर पर हुए सीबीआई के छापे के बाद हो रहा है. सिसोदिया ने रविवार कहा कि वह जांच के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सीबीआई को गुजरात में हर साल होने वाली 10,000 करोड़ रुपये के उत्पाद शुल्क राजस्व की चोरी की भी जांच करनी चाहिए. उन्होंने कहा, "राज्य में शराबबंदी है और लोग नकली शराब पीकर मर रहे हैं. इसकी भी जांच होनी चाहिए."

Ind Vs Zim  क्रिकेट मैच
 भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा वनडे मुकाबला आज (सोमवार) हरारे स्पोर्ट्स ग्राउंड पर खेला जाना है. टीम इंडिया ने पहले 2 मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. शनिवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम ने  5 विकेट से जीत दर्ज की थी. जीत के लिए मिले 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए  25.4 ओवर में 5 विकेट रहते भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली थी. पहले वनडे में टीम ने मेजबानों को 10 विकेट से धोया था. पढ़िए पूरी रिपोर्ट.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement