Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कानपुर में फिर ट्रेन पलटने से बची, रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर, तीसरी बार टला हादसा, कहीं कोई साजिश तो नहीं?

कानपुर में लगातार तीसरी बार ये ट्रेन हादसा हुआ है. एक बार फिर ट्रेन पटरी से पलटते-पलटते बच गई.

Latest News
कानपुर में फिर ट्रेन पलटने से बची, रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर,  तीसरी बार टला हादसा, कहीं कोई साजिश तो नहीं?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर ट्रेन पलटने से बच गई. कानपुर में ट्रेन डिरेल होने की ये तीसरी घटना है. लगातार सामने आतीं ऐसी घटनाएं किसी साजिश की ओर इशारा करती हैं. मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के प्रेमपुर स्टेशन के पास रविवार सुबह रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर देखकर मालगाड़ी के लोको-पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. ट्रेन कानपुर से प्रयागराज जा रही थी. रेलवे पुलिस ने सिलेंडर को ट्रैक से हटा दिया है और मामले की जांच कर रही है.

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि 22 सितंबर सुबह 5:50 बजे प्रेमपुर स्टेशन पर कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही एक मालगाड़ी ट्रेन को ड्राइवर ने पटरियों पर गैस सिलेंडर पड़ा देखा, जिसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया. रेलवे आईओडब्ल्यू (कार्य निरीक्षक), सुरक्षा और अन्य टीमों ने सिलेंडर की जांच की और उसे पटरियों से हटाया. जांच करने पर पता चला कि 5 लीटर का सिलेंडर खाली था. मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं.

लोको पायट का दावा, ट्रेन पलटाने की कोशिश
आज तक पर छपी खबर के मुताबिक, लोको पायलट का दावा है कि गैस सिलेंडर रखकर ट्रेन को पलटाने की कोशिश की गई थी. इसी तरह कुछ दिन पहले कानपुर-कासगंज रेलवे रूट पर पटरियों के बीच गैस सिलेंडर रखकर ट्रेन को पलटने की कोशिश की गई थी. दोनों मामलों की जांच चल रही है. करीब एक महीने के अंदर यह तीसरी घटना है. 


यह भी पढ़ें - Kanpur में मिली महिला की न्यूड बॉडी, Akhilesh Yadav बोले- राजनीति से ऊपर उठिए, पढ़ें 5 पॉइंट्स में ताजा अपडेट


पहले भी आ चुकें ट्रेन डिरेल होने की घटनाएं
आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में 8 सितंबर को प्रयागराज-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के पटरी पर रखे एलपीजी सिलेंडर से टकराने के बाद एक बड़ा हादसा टल गया था. घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल और माचिस के साथ बारूद भी मिला था. इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है. इसके अलावा यूपी एटीएस, पुलिस और जीआरपी भी जांच कर रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement