Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter ने भारत में बर्खास्त कर दी मार्केटिंग और सेल्स की टीमें, 200 से ज्यादा कर्मचारी हुए बेरोजगार

ट्विटर के अधिग्रहण के साथ ही नए मालिक एलन मस्क ने ऐलान किया था कि कंपनी में बड़े लेवल पर छंटनी की जाएगी.

Twitter ने भारत में बर्खास्त कर दी मार्केटिंग और सेल्स की टीमें, 200 से ज्यादा कर्मचारी हुए बेरोजगार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया है. इसके साथ ही कर्मचारियों की छंटनी भी शुरू हो गई है जिसका असर भारत में भी दिखने लगा है. मस्क का कहना है कि कंपनी में मंदी के चलते छंटनी जैसे कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं जानकारी के मुताबिक ट्विटर ने भारत में अपने ज्यादातर कर्मचारियों को निकाल दिया है. इस छंटनी से पहले भारत में कंपनी के 200 से अधिक कर्मचारी काम रहे थे. इस बीच शीर्ष प्रबंधन के कई लोगों ने इस्तीफा दे दिया. हालांकि कर्मचारियों ने इस मुद्दे पर खुलकर कोई बयान नहीं दिया है. 

इस मामले में जानकारी मिली है कि कंपनी ने इंजीनियरिंग, बिक्री, विपणन और संचार टीमों में छंटनी की है. यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को क्षतिपूर्ति के तौर पर कितना भुगतान किया गया है. खबरें यह भी हैं कि कंपनी ने भारत में पूरे मार्केटिंग (विपणन) और संचार (कम्यूनिकेशन) विभाग को बर्खास्त कर दिया गया है जिससे भारत में ट्विटर का विस्तार नए तरीके से किया जा सके. 

आरिफ मोहम्मद खान ने राष्ट्रपति से की CM पिनाराई विजयन की शिकायत, बिना बताए गए विदेश  

आपको बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने पिछले हफ्ते माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का अधिग्रहण पूरा करते ही कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल और कई अन्य शीर्ष अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. इसके बाद शीर्ष प्रबंधन स्तर पर भी कई लोगों को बाहर किया गया है. एलन मस्क ने अब कंपनी के वैश्विक कार्यबल को कम करने के लिए बड़े पैमाने पर अभ्यास शुरू कर दिया है.

इमरान खान ने किया बड़ा दावा, बोले- अपने ऊपर हमले की पहले से थी जानकारी

इस मामले में ट्विटर इंडिया के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर को बताया है कि कि छंटनी शुरू हो गई है. मेरे कुछ सहयोगियों को इस बारे में ईमेल से सूचना मिली है. एक अन्य सूत्र ने कहा कि छंटनी ने भारत में ट्विटर टीम के महत्वपूर्ण हिस्से को प्रभावित किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में ट्विटर के मार्केटिंग व कम्युनिकेशन विभाग को पूरी तरह से बर्खास्त कर दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement