Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Udaipur killing: कट्टरपंथियों का पोस्टर बॉय बनना चाहते थे रियाज और गौस, ऐसे रची जा रही थी खूनी साजिश

Udaipur killing: नूपुर शर्मा के खिलाफ होने वाले हर विरोध प्रदर्शनों पर दहशतगर्दों की नजर थी. गौस मोहम्मद और रियाज मोहम्मद ने कई अन्य कट्टरपंथी सोच के लोगों के साथ मीटिंग की थी.

Udaipur killing: कट्टरपंथियों का पोस्टर बॉय बनना चाहते थे रियाज और गौस, ऐसे रची जा रही थी खूनी साजिश

हत्यारों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उदयपुर मर्डर केस (Udaipur Murder Case) में नया खुलासा हुआ है. दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हत्या की पूरी स्क्रिप्ट 10 दिन पहले ही रची जा चुकी है. 17 जून को ही कन्हैयालाल की हत्या की साजिश रची जा चुकी थी. आरोपियों ने 28 जून को गला काटकर बर्बरता से कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई थी.

कत्ल की साजिश के दौरान ही आरोपी गौस मोहम्मद (Ghaus Mohammad) और रियाज (Riyaz) ने कन्हैया समेत तीन लोगों की गर्दन काटने का ऐलान किया था. उदयपुर में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ एक के बाद एक लगातार कई विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जिसमें ये आरोपी भी शामिल था. नूपुर शर्मा के समर्थक के तौर पर कन्हैया लाल, नितिन जैन (Nitin Jain) और एक अन्य शख्स पनेरिया का नाम सामने आया है.

Umesh kolhe हत्या का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कन्हैया लाल की तरह ही हुआ था कत्ल, जानें क्या है ये पूरा मामला

नूपुर के खिलाफ प्रदर्शन में हुए थे शामिल

नूपुर शर्मा को लेकर होने वाले हर विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज मोहम्मद जाया करते थे. गौस मोहम्मद और रियाज मोहम्मद ने कई खतरनाक कट्टरपंथी सोच के लोगों के साथ बैठक की थी. मीटिंग में कन्हैया लाल के मर्डर की साजिश रची गई थी. यह बैठक खांजीपीर इलाके में हुई थी.

कट्टरपंथियों का पोस्टर बॉय बनना चाहते थे रियाज और गौस

कन्हैया लाल की बर्बर हत्या के बाद रियाज और गौस खुद को मुस्लिम समुदाय का पोस्टर बॉय मानने लगे थे. 17 जून के बाद जब कन्हैया लाल के हत्या की पटकथा रची गई थी तभी से ही दोनों यानी रियाज और गौस 7 से 8 व्हाट्सएप ग्रुप में एक्टिव थे. इस ग्रुप में पाकिस्तान के भी 8 से 10 मेम्बर शामिल थे. 

कन्हैया लाल के कत्ल के बाद दोनों ने ग्रुप में जैसे ही कत्ल का कबूलनामा वीडियो बनाकर डाला कुछ लोग तो व्हाट्सएप ग्रुप से निकल गए, जबकि कुछ ने इस बर्बर हत्या के लिए आरोपियों की तारीफ भी की थी. पुलिस उन सभी की पहचान कर रही है. पुलिस उन सबकी गिरफ्तारी करेगी.

ट्रेन से नेपाल और पाकिस्तान का दौरा

गौस मोहम्मद जब भी अपने समुदाय के किसी शख्स से मिलता था तो उसका मोबाइल नंबर अपने व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड कर लेता और फिर उसके ब्रेनवाश का खेल शुरू होता था. यह भी जानकारी सामने आई है कि रियाज मोहम्मद का नेपाल और पाकिस्तान का टूर दावत-ए-इस्लामिया ने स्पॉन्सर किया था और वह नेपाल और पाकिस्तान ट्रेन से गया था.

Udaipur Murder Case: कौन था कन्हैया लाल, क्यों मारा गया, पढ़ें उदयपुर हत्याकांड की पूरी डिटेल

राजस्थान में 8 साल से एक्टिव था गौस मोहम्मद

गौस मोहम्मद बीते 8 साल से राजस्थान में ही सक्रिय था. वह स्लीपर सेल तैयार कर रहा था लेकिन खुफिया विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगी थी. गौस मोहम्मद और रियाज फिदायीन हमलावर के बराबर हो चुके थे और हत्या करने के बाद दोनों को कोई पछतावा नहीं है. राजस्थान हत्याकांड के पूरे मामले की छानबीन चल रही है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement