Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Udaipur Murder: कल जयपुर रहेगा बंद! 3 जुलाई को बड़े प्रदर्शन की तैयारी

Udaipur News in Hindi: उदयपुर में हुई हिंसा के विरोध में गुरुवार को जयपुर बंद का ऐलान किया गया है. इसके अलावा जयपुर में 3 जुलाई को बड़े प्रदर्शन की भी तैयारी है. दावा किया जा रहा है कि इस प्रदर्शन में 1 लाख लोग शामिल होंगे.

Udaipur Murder: कल जयपुर रहेगा बंद! 3 जुलाई को बड़े प्रदर्शन की तैयारी

जयपुर में गुरुवार को रहेगा बंद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के उदयपुर में हुई टेलर की निर्मम हत्या के बाद से पूरे राज्य में तनाव है. राज्य सरकार सभी लोगों से शांति बरतने की अपील कर रही है. हालांकि इस बीच अशोक गहलोत सरकार के लिए  टेंशन भरी खबर यह है कि उदयपुर में हुई इस हत्या के विरोध में कई संगठनों ने कल राज्य की राजधानी जयपुर में बंद का आवाह्न किया है. इन संगठनों ने बताया कि गुरुवार को जयपुर में बंद रखा रहेगा, इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी. उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder) के विरोध में जयपुर स्थित सेवा सदन में बैठक में  RSS, विश्वहिंदू परिषद, बजरंगदल सहति कई संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए. इस बैठक में राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया भी शामिल हुए. बैठक में यह भी तय किया गया कि गुरुवार के बंद के अलावा रविवार 3 जुलाई को जयपुर में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा. इस प्रदर्शन में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे. बताया गया कि प्रदर्शन के जरिए यह मैसेज दिया जाएगा कि जनता का आक्रोश पुलिस को लेकर नहीं सरकर के खिलाफ है.

पढ़ें- Udaipur Murder: मृतक कन्हैयालाल के बेटों की मांग- हत्यारों का एनकाउंटर किया जाए

भाजपा ने उदयपुर की घटना को बताया आतंकी हमला
भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को आरोप लगाया कि राजस्थान के उदयपुर में दो व्यक्तियों द्वारा एक दर्जी की कथित तौर पर गला काटकर जान लेने की घटना कोई सामान्य हत्याकांड नहीं है बल्कि एक "आतंकी हमला" है और इसके लिए वहां की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है. भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने यह आरोप भी लगाया कि राजस्थान कट्टरपंथियों का अड्डा बनता जा रहा है और देश के बाहर के आतंकी संगठनों को बढ़ावा देने के लिए राज्य की भूमि इस्तेमाल की जा रही है क्योंकि राज्य सरकार आतंकवादी और कट्टरपंथी संगठनों को प्रोत्साहन देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

पढ़ें- Udaipur Murder: पाकिस्तान में हुई है गौस मोहम्मद की ट्रेनिंग, स्लीपर सेल के तौर पर कर रहा था काम 

इस मामले की जांच NIA को सौंपे जाने को न्यायोचित ठहराते हुए भाजपा नेता ने दावा किया कि पिछले छह महीने के अंदर एक भी सप्ताह ऐसा नहीं गया जब राजस्थान के अंदर आतंकी और जिहादी घटनाएं नहीं हुई हों. उन्होंने कहा, "इसलिए एनआईए ने इसकी जांच अपने हाथ में ले ली है... ये जो गहरे कनेक्शंस हैं...लिंक्स हैं, उन सबकी गहरी तहकीकात की जाएगी कि ये क्या और कौन हैं? कौन है जो राजस्थान के अंदर सत्ता में रहकर इनको शह दे रहा है? कौन है जो इनको बढ़ावा दे रहा है? देश की सुरक्षा कायम रखने के लिए इस तरह के हर कनेक्शन के खिलाफ कार्यवाही होगी."

कन्हैयालाल की हत्या के लिए राजस्थान सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तुष्टिकरण की नीति को जिम्मेदार ठहराते हुए राठौड़ ने आरोप लगाया कि राजस्थान में आतंकी संगठन पनप रहे हैं और राज्य सरकार उन्हें प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से प्रोत्साहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. उन्होंने कहा, "एक के बाद एक राजस्थान सरकार के जो फैसले हुए हैं वह सब तरह से तुष्टीकरण दिखाते हैं. एक संप्रदाय के प्रति नरमी और दूसरे संप्रदाय के प्रति सख्ती. कन्हैयालाल लगातार स्थानीय पुलिस से सुरक्षा मांगता रहा लेकिन उसे सुरक्षा नहीं दी गई बल्कि उसके ऊपर दबाव बनाया गया कि वह समझौता कर ले. इतना ही नहीं, सुरक्षा कन्हैयालाल को न देकर हत्यारों के भाइयों को दे दी गई."

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement