Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shivsena: उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन! पार्टी में इस पद से हटाया

Uddhav Thackeray ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना पार्टी के नेता पद से हटा दिया है. एकनाथ शिंदे की बगावत की वजह से उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा.

Shivsena: उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन! पार्टी में इस पद से हटाया

Mumbai Political Crisis: उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में शिवसेना पर किसका नियंत्रण होगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है. एक तरफ उद्धव ठाकरे और दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे दोनों ही शिवसेना पर अपना दावा कर रहे हैं. दावों की इस तीखी लड़ाई के बीच उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार शाम बड़ा फैसला किया. उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पार्टी संगठन में शिवसेना नेता के पद से हटा दिया है. पार्टी द्वारा जारी एक पत्र में बताया गया कि उद्वव ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे “पार्टी विरोधी गतिविधियों” में शामिल रहे हैं और उन्होंने स्वेच्छा से अपनी सदस्यता छोड़ दी है. इस लेटर में कहा गया, "शिवसेना पक्ष प्रमुख के रूप में मुझमें निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए, मैं आपको पार्टी संगठन में शिवसेना नेता के पद से हटाता हूं."

एकनाथ शिंदे ने अबतक खुद को नहीं बताया पार्टी प्रमुख

पार्टी पर कंट्रोल के लिए भले ही एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से अभी तक कोई पहल न देखी गई हो लेकिन एक हकीकत यह भी है कि उन्होंने इस पूरे विवाद में कभी भी खुद को शिवसेना का मुखिया नहीं बताया है. अभी तक एकनाथ शिंदे द्वारा जारी किए गए बयानों में कहा गया है कि वह शिवसेना के नेता हैं और पार्टी के अधिकतर विधायक उनके साथ हैं, जबकि इस मामले में उद्धव ठाकरे खेमा अल्पसंख्यक है.

उद्धव एकनाथ शिंदे को नहीं मानते शिवसेना का मुख्यमंत्री!

इससे पहले आज दोपहर में उद्धव ठाकरे ने भाजपा और एकनाथ शिंदे पर जमकर हमला बोला. उद्धव ठाकरे ने कहा, "जिन लोगों ने ढाई साल पहले अपना वादा पूरा नहीं किया और शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपकर...वे एक बार फिर से (शिंदे) को शिवसेना का मुख्यमंत्री बताकर शिवसैनिकों के बीच संशय पैदा किया जा रहा है. वह (शिंदे) शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं. शिवसेना को अलग रखने से शिवसेना का कोई मुख्यमंत्री नहीं हो सकता."

पढ़ें- Devendra Fadnavis के डिप्टी सीएम बनने पर महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान

उद्धव ठाकरे ने भाजपा से पूछा कि उसने पहले क्यों इनकार किया कि ढाई साल पहले बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद लिए जाने के संबंध में कोई समझौता नहीं हुआ था. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा मानती तो सत्ता परिवर्तन शालीनता और गरिमापूर्ण ढंग से होता. उन्होंने यह भी पूछा कि भाजपा को इससे क्या हासिल हुआ जब उसके पास बाकी कार्यकाल के लिए भी अपना मुख्यमंत्री नहीं है. ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे "शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं."

पढ़ें- Eknath Shinde के सीएम बनने पर उनके गांव वालों को है विकास की उम्मीद, लोगों ने कही बड़ी बात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement