Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM ऋषि सुनक ने जेम्स क्लेवरली को बनाया गृहमंत्री, सुएला ब्रेवरमैन के हटने पर मिली जिम्मेदारी

James Cleverly News: सुएला ब्रेवरमैन को ब्रिटेन के गृह मंत्री के पद से बर्खास्त किए जाने के बाद जेम्स क्लेवरली को गृहमंत्री बनाया गया है.

PM ऋषि सुनक ने जेम्स क्लेवरली को बनाया गृहमंत्री, सुएला ब्रेवरमैन के हटने पर मिली जिम्मेदारी

Home minister James Cleverly news Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा आज दो बड़े फैसले लिए, जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया. उन्होंने सोमवार को गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त कर दिया और जेम्स क्लेवरली को नया मंत्री नियुक्त किया है. ऋषि सुनक ने अपने मंत्रिमंडल में कई बदलाव किए हैं. डेविड कैमरन को विदेश मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है. कैमरन ब्रिटेन सरकार में विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामलों के राज्य सचिव पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.

ब्रेवरमैन ने पुलिस पर फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों के प्रति बहुत अधिक नरमी बरतने का आरोप लगाया था. उन्होंने गाजा में सीजफायर की मांग कर रहे फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों की भीड़ को नफरती मार्च बताया था. जिसके बाद से ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक पर ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने का दबाव बढ़ रहा था. इन्हीं सब कारणों से ऋषि सुनक ने उन्हें आज इस्तीफ़ा देने को कहा. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में जारी रहेगा GRAP-4, AAP ने प्रदूषण के लिए बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार
 

जेम्स क्लेवरली को मिली जिम्मेदारी 

गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने के बाद जेम्स क्लेवरली को नया होम मिनिस्टर नियुक्त किया गया है. क्लेवरली इससे पहले विदेश मंत्री के पद पर थे. वहीं, उनके पद पर अब पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को लाया गया है.  कैमरन ने सात साल बाद राजनीति में फिर से वापसी की है. डेविड कैमरन ब्रेक्सिट जनमत संग्रह हारने के बाद पद छोड़ने से पहले 2010 से 2016 तक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थे. वह 2005 से 2016 तक कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के रूप में भी काम किया है. कैमरन लिबरल डेमोक्रेट के साथ गठबंधन सरकार के प्रमुख के रूप में 2010 प्रधानमंत्री बनाए गए थे. कैमरन ने 2016 में उस वक्त प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जब ब्रिटेन ने उनके द्वारा बुलाए गए जनमत संग्रह में यूरोपीय संघ छोड़ने के लिए मतदान किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement