Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जनेऊ दिखाकर बोले UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, 'हम अंदर से हिंदू, भाजपाई केवल दिखावटी'

UP Congress: बीजेपी पर हमला बोलते हुए यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि बीजेपी के लोग दिखावटी हिंदू हैं.

जनेऊ दिखाकर बोले UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, 'हम अंदर से हिंदू, भाजपाई केवल दिखावटी'

Ajay Rai

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने 'जनेऊ पॉलिटिक्स' छेड़ दी है. बाराबंकी के लोधेश्वर महादेवा में दर्शन पूजन करने पहुंचे अजय राय ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग पहले तिलक लगाते हैं और फिर उसे मिटाकर राजनीति करते हैं. अजय राय ने अपना जनेऊ दिखाते हुए कहा कि हम अंदर से हिंदू हैं जबकि भाजपाई बनावटी हिंदू हैं. हाल ही में आए चुनावी नतीजों के बारे में अजय राय ने कहा कि भले ही कांग्रेस की सरकार नहीं बनी लेकिन पांचों राज्यों में कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा है.

अजय राय ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता को झूठे ख्वाब दिखाकर बीजेपी ने इन राज्यों में अपनी सरकारें बनाई हैं. उन्होंने सवाल किया कि जब बीजेपी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सस्ते सिलेंडर देने का वादा किया है तो आखिर पूरे देश में यह सस्ते सिलेंडर क्यों नहीं दिए जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब कभी भी पेट्रोलियम पदार्थों के दामों का निर्धारण ऐसे दो तरह से नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें- दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर? अस्पताल में एडमिट हुआ 'डॉन' 

'काशी को बीजेपी ने मॉल बना दिया'
उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जहां चुनाव होगा बीजेपी वहां ऐसे ही सिलेंडर के दाम कम करेगी. अजय राय ने पुरानी पेंशन का मुद्दा भी उठाया और सवाल किया कि ओपीएस का वादा आखिर भाजपा कैसे पूरा करेगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 'धार्मिक स्थल हमारी आस्था के केंद्र हैं, इनका व्यावसायीकरण न किया जाए. काशी को बीजेपी सरकार ने मॉल बना दिया है. धार्मिक स्थलों के पौराणिक स्वरूपों को संवारा जाए, उन्हें बिगाड़ा न जाए.'

यह भी पढ़ें- भगवा वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी, जानिए कब और कहां चलेगी
 
एक सवाल के जवाब में अजय राय ने कहा कि अखिलेश यादव से उनकी कोई तलखी नहीं है. रही लोकसभा चुनाव साथ लड़ने की बात तो यह पार्टी हाईकमान तय करेगा. अजय राय ने कहा कि लोकसभा का चुनाव पार्टी मजबूती के साथ लड़ेगी, कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ मेहनत करें. अजय राय ने कहा कि बीजेपी सरकार में दुष्कर्म के अपराधियों को महिमा मंडित किया जा रहा है. सोनभद्र के दुंद्वी से बीजेपी विधायक जिनके ऊपर पहले से दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा चल रहा था, बीजेपी ने टिकट देकर विधायक बनाया. यह बीजेपी की महिलाओं के प्रति सोच दर्शाती है जबकि उसे न्यायालय से न्याय मिला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement