Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP: बंद लिफाफे खोलेंगे BJP की हार के राज, असफलता की वजहों को तलाशने के लिए बैठकों का दौर जारी

इसको लेकर आज कानपुर और बुंदेलखंड इलाके की मीटिंग होगी. कल अवध इलाके के हारे हुए उम्मीदवार भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल सिंह के साथ मीटिंग की गई थी. साथ ही अवध इलाके से जीते हुए प्रत्याशियों से भी बातचीत हुई थी.

Latest News
UP: बंद लिफाफे खोलेंगे BJP की हार के राज, असफलता की वजहों को तलाशने के लिए बैठकों का �दौर जारी

BJP More Focusing On non hindi states

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में किसी भी पार्टी को अकेले बहुमत नहीं मिली है. गठबंधन के तौर पर एनडीए (NDA) के पास जरूर बहुमत के जादुई आंकड़े मौजूद हैं. इन्हीं आकड़ों की बदौलत पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं. इस बार के चुनाव परिणाम में जो बात बीजेपी (BJP) को बिल्कुल भी रास नहीं आई वो थी उनके खाते में यूपी से कम सीटों का आना. इसको लेकर खूब राजनीतिक चर्चाएं हो चुकी हैं. सियासी गलियारों में बीजेपी के इस खराब प्रदर्शन को लेकर अलग-अलग फैक्टर्स को जिम्मेदार माना जा रहा है. इसको लेकर पार्टी की तरफ से खुद भी आत्ममंथन किया जा रहा है. इसी क्रम में बीजेपी की तरफ से हारे हुए उम्मीदवारों से बातचीत की जा रही है. इसको लेकर आज कानपुर और बुंदेलखंड इलाके की मीटिंग होगी. कल अवध इलाके के हारे हुए उम्मीदवार भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल सिंह के साथ मीटिंग की गई थी. साथ ही कल इस अवध इलाके से जीते हुए प्रत्याशियों से भी बातचीत हुई थी.


यह भी पढ़ें- Kuwait Building Fire: मृत भारतीयों के शव लाने कुवैत पहुंचे विदेश राज्य मंत्री, कुवैती डिप्टी पीएम बोले- लालच है कारण, पढ़ें 5 पॉइंट्स


सफेद लिफाफों में बंद बीजेपी की हार से जुड़े सारे राज 
इन सभी मीटिंग के दौरान मिल रहे फीडबैक को नोटकर उसे लिफाफे में बंद करके रखा जा रहा है. इन सभी बंद सफेद लिफाफों को लखनई में मौजूद पार्टी के मुख्यालय में जमा किया जाएगा. उसके बाद इसे केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया जाएगा. उनके समक्ष इन सफेद लिफाफों में बंद बीजेपी की हार से जुड़े सारे राज खोले जाएंगे. इसमें यूपी में हुए पार्टी के बुरे प्रदर्शन को लेकर हर तरह की कमियों और शिकायतों का जिक्र होगा. साथ ही इसके पीछे के जिम्मेदार पक्षों को भी रेखांकित किया जाएगा. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि पार्टी की तरफ से होौ रही मीटिंग्स में प्रत्याशियों ने कहा है कि विपक्ष ओर से उठाए गए आरक्षण के मुद्दे को लेकर कुछ मजबूत काट नहीं लाया गया. वहीं, सूत्रों की ओर से मिली सूचना के मुताबिक हारे गए प्रत्याशियों की तरफ से स्थानीय विधायकों और जिला संगठन को लेकर भी असंतोष जतायी गया है. इस संदर्भ में आज की मीटिंग बेहद अहम मानी जा रही है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement