Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Bus Accident: उत्तरकाशी हादसे में अब तक 25 की मौत, सीएम शिवराज उत्तराखंड पहुंचे

Uttarakhand Bus Accident: उत्तराखंड में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Uttarakhand Bus Accident: उत्तरकाशी हादसे में अब तक 25 की मौत, सीएम शिवराज उत्तराखंड पहुंचे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तराखंड (Uttarakhand) के यमुनोत्री हाईवे पर दर्दनाक हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे में तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं. इन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से 28 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस उत्तरकाशी जिले के डामटा के पास खाई में गिर गई. एसडीआरएफ की टीम राहत कार्य में लगी है. 

मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड पहुंचे
उत्तरकाशी हादसे में सबसे ज्यादा यात्री मध्य प्रदेश के पवई बिधानसभा ग्राम-मोहन्द्रा और चिकलहाई के बताए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और रात में ही उत्तराखंड पहुंच चुके हैं. उन्होंने देर रात अस्पताल में घायलों का हालचाल पूछा. उनके साथ मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह और 4 वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हैं. पन्ना और उत्तरकाशी प्रशासन ने लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नम्बर 07732181, 01374- 222722, 222126, 1077, 07500337269 भी जारी कर दिए हैं.

कैसे हुआ हादसा
यह बस मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से 28 से 29 यात्रियों के लेकर जा रही थी. तभी डामटा से तकरीबन 2 किलोमीटिर नौगांव के पास हादसा हो गया. बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में नीचे गिर गई. एसपी अर्पण यधुवंशी ने बताया कि बस में सवार यात्री जिला पन्ना मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. तीन एंबुलेंस स्पॉट पर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. सभी यात्री यमुनोत्री से दर्शन करके लौट रहे थे. 

ये भी पढ़ेंः Sharad Pawar बढ़ाएंगे उद्धव ठाकरे की टेंशन? धनंजय मुंडे बोले- अगला सीएम NCP का होगा

ये लोग थे बस में सवार  
हादसे के समय बस में सवार लोगों के नाम सामने आ गए हैं. बस में सवार यात्रियों के नाम राजा बाई, धनीराम, कामबाई, वृंदावन, कमला, रामसखी, गीताबाई, अनिल कुमारी, कृष्ण बिहारी, प्रभा, शकुंतला बाई, शीला बाई, पार्वती, विश्वकांत, चंद्रकला, कंछेदीलाल, राजुकुमार, राजकुंवर, मेनका प्रसाद, सरोज, बद्री प्रसाद, कर्ण सिंह, उदय सिंह, चंद्रकाली, बलदेव, मोतीलाल, कुसुम बाई हैं.

मृतकों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा
उत्तरकाशी में हुए बस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है. साथ ही हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है.

अमित शाह ने सीएम धामी से की बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर एस धामी से बस हादसे के संबंध में बात की है. उन्होंने ट्वीट किया कि स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है. एनडीआरएफ टीम भी मौके पर जल्द पहुंचेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement