Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Nurse Rape Murder: पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल, उत्तराखंड में भी कोलकाता जैसा मामला, जानिए क्या है पूरा केस

दरअसल ये मामला उत्तरखंड के रुद्रपुर का है, जहां एक नर्स के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई. इस मामले को लेकर पुलिस की जांच को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

Latest News
Uttarakhand Nurse Rape Murder: पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल, उत्तराखंड में भी कोलकाता जैसा मामला, जानिए क्या है पूरा केस

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले को लेकर लगातार जांच चल रही है. इस घटना को लेकर पूरा देश आक्रोशित है.  इस केस को लेकर डॉक्टर कई बार पड़ताल और धरना प्रदर्शन पर जा चुके हैं. मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, और आगे की जांच जारी है. ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड में भी हुआ है. हालांकि इस मामले को लेकर उतनी चर्चा नहीं की गई, जितनी इसकी होनी चाहिए थी. इस मामले में भी इंसाफ की मांग को लेकर सूर्खियां बननी चाहिए थी, जो नहीं बन सकी. दरअसल ये मामला उत्तरखंड के रुद्रपुर का है, जहां एक नर्स के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई. इस मामले को लेकर पुलिस की जांच को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

30 जुलाई को गायब हुई थी पीड़िता
ये भयावहपूर्ण घटना उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले की है. इस जिले के मुख्यालय रुद्रपुर में एक बड़ा प्राइवेट हॉस्पिटल है. इसी हॉस्पिटल में करीब 30 साल की उम्र की तस्लीम नर्स के तौर पर कार्यरत थी. वो तलाकशुदा थी. उसका विवाह 12 साल पहले हुआ था, लेकिन बाद में तालाक हो गया. वो रोजाने की तरह ही 30 जुलाई को अपने आवास से हॉस्पिटल के लिए निकली लेकिन फिर वो वापस नहीं आई. उसके परिजनों ने उसके नंबर पर फोन करना शुरू किया तो फोन भी नहीं लगा. उसके बाद परिजनों ने उससे संपर्क साधने के तमाम जतन किए लेकिन वो असफल रहे. 


यह भी पढ़ें- UP Constable Recruitment 2023: यूपी में आज से सिपाही भर्ती परीक्षा, Paper Leak के दावों के बीच 5 दिन जुटेंगे कैंडिडेट्स 


पुलिस ने दर्ज की गुमशुदगी
31 जुलाई को तस्लीम का पूरा परिवार परेशान होकर रुद्रपुर कोतवाली पहुंचा. वहां पर उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस ने आगे की कर्रवाई प्रारंभ करते हुए तस्लीम की खोज शुरू कर दी. पुलिस ने हॉस्पिटल से लेकर उससे संबंधित सभी लोगों से पूछताछ की. लेकिन कुछ भी हाथ नहीं आया. इस तालाश के बीच ही 8 अगस्त को यूपी के रामपुर में तस्लीम का कंकालनुमा शरीर पाया गया. ये जगह बिलासपुर थाना के नजदीक स्थित है. 

पुलिस की जांच पर परिजनों के सवाल
एसएसपी डॉ. मंजू नाथ टीसी की तरफ से बताया गया कि 'धर्मेंद्र नाम के एक शख्स ने नर्स के साथ रेप किया और उसकी हत्या कर दी. आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है.' पुलिस के इस खुलासे पर किसी को भी विश्वास नहीं हुआ. पीड़िता के परिजनों ने पुलिस की जांच रिपोर्ट को पूरी तरह से खारिज कर दिया. परिजनों ने कहा कि पुलिस जिसे आरोपी बता रही है, वो असले में एक नशेड़ी है. उसे पुलिस ने जबरदस्ती आरोपी बनाया है  मृतका के परिजनों की तरफ से पुलिस के दावों को खारिज करने के बाद अब इस मामले में एक नया मोड़ आ चुकी है. स्थानीय लोगों की तरफ से पुलिस के खिलाफ प्रोटेस्ट किए जा रहे हैं. साथ ही इस मामले की CBI जांच की मांग की जा रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement