Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tehri Landslide: टिहरी में भूस्खलन, मां-बेटी की दर्दनाक मौत, लैंडस्लाइड में दफन हुआ पूरा गांव 

Tehri Landslide: उत्तराखंड के टिहरी जनपद में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन की चपेट में एक पूरा गांव आ गया है. इस दर्दनाक हादसे में एक घर में रह रही मां-बेटी दोनों की मौत हो गई है. 

Latest News
Tehri Landslide: टिहरी में भूस्खलन, मां-बेटी की दर्दनाक मौत, लैंडस्लाइड में दफन हुआ पूरा गांव 

टिहरी में भूस्खलन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तराखंड (Uttarakhand Rain) के कई हिस्से में इस वक्त भारी बारिश हो रही है. बारिश की वजह से भूस्खलन (Landslide) का खतरा भी बना हुआ है. टिहरी जनपद में भारी बारिश और भूस्खलन में एक पूरे गांव के जमींदोज होने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि एक मकान में मां-बेटी थी जो इस हादसे के चपेट में आ गया है. दोनों के शव एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने बरामद कर लिया है. चमौली-गंगोत्री धाम में भी लगातार बारिश हो रही है.

देर रात मलबे में तब्दील हुआ पूरा गांव 
आईएमडी (IMD) ने उत्तराखंड में भारी बारिश और पहाड़ के आसपास के हिस्से में भूस्खलन का अलर्ट जारी किया था. मिली जानकारी के मुताबिक, टिहरी के घनसाली में बूढ़ाकेदार क्षेत्र में तोली गांव में देर रात भारी बारिश हुई थी. इसी दौरान भूस्खलन हुआ और उसका मलबा तेजी से गांव की तरफ आया था. इस मलबे में एक मकान दब गया जिसमें मां-बेटी थीं. 


यह भी पढ़ें: Nitish Kumar को 'सुप्रीम' झटका, बढ़े हुए आरक्षण पर लगी रहेगी रोक


स्थानीय लोगों ने बताया कि जब तक मकान के ढहने की आवाज लोगों ने सुनी और बाहर निकले, तब तक पूरा मकान जमींदोज हो चुका था. घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंच गई है. दोनों शव बाहर निकाले जा चुके हैं. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए टिहरी और चमौली-गंगोत्री क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.


यह भी पढ़ें: Hemant Soren मामले में ED को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं मानी जमानत रद्द करने की अपील


गंगोत्री धाम में लोगों के लिए जारी किया गया अलर्ट 
गंगोत्री धाम में लगातार बारिश की वजह से भागीरथी नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. पुलिस ने स्थानीय लोगों को घाटों के आसपास नहीं जाने के लिए अलर्ट जारी किया है. स्थानीय लोगों से बारिश में बाहर निकलने और ड्राइविंग नहीं करने की अपील की गई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement