Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर से हुई पत्थरबाजी, बोलपुर स्टेशन पर रोकनी पड़ गई ट्रेन

Vande Bharat Express Bengal: पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू हुए दो हफ्ते भी नहीं हुए और वहां अब तक दो बार इस ट्रेन पर पत्थरबाजी हो चुकी है.

बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर से हुई पत्थरबाजी, बोलपुर स्टेशन पर रोकनी पड़ गई ट्रेन

Vande Bharat Express

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल में कुछ दिन पहले ही वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) की शुरुआत हुई है. यह ट्रेन चलाए जाने के दो हफ्ते के भीतर दूसरी बार पत्थरबाजी हुई है. ट्रेन पर पत्थर फेंके जाने के बाद किसी को चोट तो नहीं लगी लेकिन ट्रेन को बोलपुर स्टेशन पर काफी देर तक रोकना पड़ा. वंदे भारत एक्सप्रेस के C14 पर पत्थरों से हुए हमले के बाद शीशों को नुकसान पहुंचा है. इससे पहले, 1 और 2 जनवरी को इस ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई थी तब बीजेपी ने आरोप लगाया था ये पत्थर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने फेंके थे.

वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर पश्चिम बंगाल में विवाद जारी है. हाल ही में ममता बनर्जी सरकार के एक मंत्री ने कहा था कि ये तो आम ट्रेन ही है, बस उसे अलग से पेंट करके वंदे भारत एक्सप्रेस बता दिया है. 30 दिसंबर को ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के वक्त भी हंगामा हो गया था. ममता बनर्जी जब उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचीं तो वहां बीजेपी समर्थक नारेबाजी करने लगे. इससे नाराज होकर वह मंच पर ही नहीं गईं.

यह भी पढ़ें- Moonlighting: रात में कुली का काम, दिन में गरीब बच्चों का टीचर, खास है ये मूनलाइटिंग

देर तक रोकनी पड़ी ट्रेन
रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के बोलपुर रेलवे स्टेशन से कुछ पहले ही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की खबर मिली. ट्रेन को बोलपुर स्टेशन पर देर तक रोका गया जबकि इसका स्टॉपेज सिर्फ़ दो मिनट का है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है. बताया गया है कि C14 कोच पर पत्थर फेंके जाने की वजह से कोच के शीशे कुछ जगहों से टूट गए हैं. हालांकि, किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें- SC ST Act के खिलाफ सड़कों पर उतरी करणी सेना, आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग

इससे पहले 1 जनवरी और फिर 2 जनवरी को ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई थी. बाद में रेलवे के अधिकारियों ने बताया था कि सीसीटीवी फुटेज में यह सामने आया कि पश्चिम बंगाल के मालदा में इस ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई. इसके बाद, 2 जनवरी को बिहार के किशनगंज में भी पत्थरबाजी की घटना सामने आई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement