Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vande Bharat Train Accident: नई वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ एक्सीडेंट, भैंसों के झुंड से टकराकर अगला हिस्सा हुआ डैमेज

Vande Bharat Train Accident: वंदे भारत ट्रेन को गुरुवार को एक्सीडेंट हो गया. भैंस से टकराकर अगला हिस्सा टूट गया. 

Vande Bharat Train Accident: नई वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ एक्सीडेंट, भैंसों के झुंड से टकराकर अगला हिस्सा हुआ डैमेज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पिछले दिनों तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Train Accident) की सौगात दी थी. यह सेमी हाईस्पीड ट्रेन गुरुवार को हादसे का शिकार हो गई. भैंसों के झुंड से टकराकर इसका अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. मुंबई से आते वक्त अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के नजदीक वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास भैंसों के झुंड से टकरा गई. घटना सुबह 11:18 मिनट की है. घटना के बाद ट्रेन कुछ देर के लिए खड़ी रही है. 

30 सितंबर को पीएम मोदी ने की थी लॉन्च
वंदे भारत ट्रेन को 30 सितंबर को पीएम मोदी ने लॉन्च किया था. इस ट्रेन में कई सुविधाएं दी गई हैं. यह ट्रेन 6 दिन अहमदाबाद से मुंबई के लिए चलती है. यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल से सुबह 6.10 पर निकलकर 12.10 बजे तक गांधी नगर पहुंचती है. वहीं वापसी में 2.05 बजे गांधीनगर से निकलकर शाम 8.35 पर मुंबई सेंट्रल पहुंचती है. 

ये भी पढ़ेंः क्या किसी भी फिल्म को बैन कर सकता है सेंसर बोर्ड? आदिपुरुष को लेकर क्यों की जा रही मांग

क्या है इस ट्रेन की खासियत 
वंदे भारत एक्सप्रेस एक सेमी-हाई स्पीड ट्रेन है और यह अपने पुराने रूप से भी बेहतर है. इस ट्रेन को कवच (ट्रेन कोलिजन अवॉइडेंस सिस्टम) से लैस किया गया है. वहीं इसके हर कोच में चार इमरजेंसी दरवाजे भी जोड़े गए हैं. इससे इस ट्रेन की सुरक्षा में इजाफा होगा. इसके कोच के बाहर भी दो कैमरों के बजाए चार कैमरे लगाए गए हैं. इससे पूरे प्लेटफॉर्म का विजन मिलेगा. नई ट्रेन के कोच में सुरक्षा के हिसाब से लेवल-II सेफ्टी इंटीग्रेशन सर्टिफिकेशन मिला है. इस ट्रेन में आग का पता लगाने वाली प्रणाली भी लगाई गई है. ट्रेन में बिजली गुल होने की स्थिति में हर कोच में 4 इमरजेंसी लाइटिंग होगी. इस अपग्रेडेड ट्रेन में तीन घंटे का बैटरी बैकअप है. पहले यह बैकअप एक घंटे का था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement