Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की सियासत में एंट्री, दोपहर 1.30 बजे थामेंगे कांग्रेस का हाथ

पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया आज दोपहर 1:30 बजे कांग्रेस में शामिल होंगे. राहुल गांधी और पहलवानों के बीच बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है.

Latest News
विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की सियासत में एंट्री, दोपहर 1.30 बजे थामेंगे कांग्रेस का हाथ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया आज दोपहर 1:30 बजे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल होंगे. यह निर्णय 4 सितंबर को नई दिल्ली में पार्टी के नेता राहुल गांधी से मुलाकात के कुछ दिनों बाद लिया गया. राजनेता और स्टार ओलंपियन के बीच मुलाकात के बाद, राजनीतिक पार्टी में शामिल होने के कदम के बारे में व्यापक रूप से अटकलें लगाई जा रही थीं. बता दें कि विनेश फोगाट मात्र 100 ग्राम ज्यादा वजन होने के कारण पैरिस ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाईं थीं.

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन
बजरंग पुनिया और विनेश फोगट उन पहलवानों में शामिल थे, जिन्होंने पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था, जिन पर उन्होंने कई युवा जूनियर पहलवानों को परेशान करने का आरोप लगाया था.


ये भी पढ़ें: 'बांग्लादेश को लेकर चुप रहें शेख हसीना', मोहम्मद यूनुस ने पूर्व प्रधानमंत्री को लेकर क्यों कही ये बात


 

समाचार एजेंसीयों के मुताबिक, राहुल गांधी और पहलवानों के बीच बैठक के बाद विपक्ष के कई मंत्रियों ने अपनी बात रखी. भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर उनमें से एक थे, उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे एथलीट विरोध के दौरान राजनीतिक चक्रव्यूह में फंस गए हैं, जो तब शुरू हुआ था, वह अब अपने चरम पर पहुंच रहा है'

आगमी विधानसभा चुनाव के मैदान में पहलवान?
आगे उन्होंने कहा कि पहलवानों का विरोध राजनीति से प्रेरित था. ये लोग (पहलवान) कांग्रेस से टिकट मांग रहे हैं. इसका मतलब है कि कोई सांठगांठ है. अगर यह तब स्पष्ट नहीं था, तो अब यह बिल्कुल स्पष्ट है. वहीं ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ये बजरंग पुनिया और विनेश फोगट आगमी विधानसभा चुनाव के मैदान में भी नजर आ सकते हैं, जो बीजेपी के लिए मुश्किल साबित हो सकती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement