Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Violence: बिहार में थम नहीं रही हिंसा, सासाराम में धमाके में 5 लोग घायल, बिहारशरीफ में 12 राउंड फायरिंग

Violence in Bihar: पुलिस ने सासाराम और बिहारशरीफ में रामनवमी उत्सव के दौरान भड़के सांप्रदायिक दंगों के सिलसिले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Bihar Violence: बिहार में थम नहीं रही हिंसा, सासाराम में धमाके में 5 लोग घायल, बिहारशरीफ में 12 राउंड फायरिंग

Bihar Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में रामनवमी के दौरान भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. सासाराम में शनिवार को एक बार फिर हिंसा भड़क गई. शेरगंज इलाके में बम धमाके मे 5 लोग घायल हो गए. सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, नालंदा में बिहारशरीफ के पहाड़पुरा इलाके में शनिवार को दो गुट आमने-सामने आए गए. इस दौरान 12 राउंड फायरिंग की गई. इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. साथ ही सभी स्कूलों को 4 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है.

पुलिस ने सासाराम और बिहारशरीफ में रामनवमी उत्सव के दौरान भड़के सांप्रदायिक दंगों के सिलसिले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया है. वाहनों, घरों और दुकानों को आग लगा दी गई और दोनों कस्बों में सांप्रदायिक भड़कने में कई लोग घायल हो गए. सासाराम में उपद्रव जो पहली बार पिछले शाम को भड़का था, शुक्रवार दोपहर फिर से शुरू होने के बाद जिला प्रशासन ने धारा 144 लगाने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में फिर डरा रहा कोरोना, 7 महीने बाद सबसे ज्यादा केस, 14.37 प्रतिशत पहुंचा पॉजिटिविटी रेट  

पुलिस ने कहा कि सासाराम और बिहारशरीफ में शनिवार शाम को फिर से हालात खराब हो गए हैं. वरिष्ठ अधिकारी प्रभावित क्षेत्रों में ऐहतियातन डेरा डाले हुए हैं और भारी संख्या में बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है. रोहतास के जिला मुख्यालय सासाराम में हिंसा और आगजनी के सिलसिले में 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सासाराम डीआईजी नवीन चंद्र झा ने कहा कि इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. पुलिस टीम, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और पैरा मिलिट्री फोर्स फ्लैग मार्च कर रही है.

गड़बड़ करनेवालों पर होगी कड़ी कार्रवाई 
सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि सासाराम और बिहारशरीफ शहरों में रामनवमी उत्सव के दौरान सांप्रदायिक तनाव कुछ लोगों द्वारा शरारत में शामिल होने के कारण हुआ. उन्होंने बीजेपी के इस आरोप को खारिज कर दिया कि यह राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति के खराब होने का संकेत देता है. नीतीश ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दंगों के मद्देनजर सासाराम के अपने दौरे को रद्द करने पर कहा, 'मुझे नहीं पता कि वह क्यों आ रहे थे और मुझे समझ में नहीं आया कि उन्होंने क्यों नहीं आने का फैसला किया.'

सासाराम और बिहारशरीफ की घटना पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जो घटना घटी है वह बहुत ही दुःख की बात है और जरूर किसी न किसी ने इसमें गड़बड़ किया है. हमने अधिकारियों को कहा है कि पता करें कि किसने गड़बड़ किया है? जैसे ही इसके (दंगे के) बारे में पता चला, तत्काल इसे नियंत्रित किया गया. हमने अधिकारियों से कहा है कि गड़बड़ करनेवालों का पता लगाएं और उसपर कड़ी कार्रवाई करें. मुझे इस तरह की घटना से बहुत तकलीफ हुआ है.’ 

ये भी पढ़ें- जेल से निकलते ही सरकार पर जमकर बरसे सिद्धू, बोले- 'एक सिद्धू तो मरवा दिया, दूसरा भी मरवा दो'

उन्होंने कहा कि हमलोग सभीलोगों का ध्यान रखते हैं वे ध्यान रखें या न रखें. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह किसलिए आ रहे थे वही जानें, क्यों नहीं आ रहे हैं वही जानें. लेकिन राज्य सरकार की तरफ से हर तरह की सुरक्षा दी जाती है. बिहार में कानून व्यवस्था ठीक है. कानून व्यवस्था की कोई दिक्कत नहीं है, सरकार पूरी तरह अलर्ट है. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement