Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-Bhubaneswar Vistara flight: Vistara की 8वीं सालगिरह पर टला हादसा, भुवनेश्वर जा रही फ्लाइट का हाइड्रोलिक फेल, दिल्ली में करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Vistara Airlines News: विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट ने सोमवार शाम को दिल्ली एयरपोर्ट से भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरी थी.

Delhi-Bhubaneswar Vistara flight: Vistara की 8वीं सालगिरह पर टला हादसा, भुवनेश्वर जा रही फ्लाइट का हाइड्रोलिक फेल, दिल्ली में करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिं��ग

Representational Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपनी 8वां स्थापना दिवस मना रही विस्तारा एयरलाइंस को सोमवार के दिन बहुत बड़ा झटका लगने से बच गया. दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही विस्तारा की फ्लाइट रास्ते में हाइड्रोलिक सिस्टम फेल्योर के कारण दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई. पायलट ने विमान को रास्ते से ही वापस दिल्ली एयरपोर्ट के लिए मोड़ लिया. DGCA के मुताबिक, एयर ट्रैफिक कंट्रोल (Air Traffic Control) ने इसकी जानकारी मिलते ही दिल्ली एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी प्रोटोकॉल लागू कर दिया है. हालांकि विमान के बाद में एयरपोर्ट पर सेफ तरीके से लैंड करने के बाद सभी ने चैन की सांस ली. विमान के सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं. इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. उधर, देर रात विस्तारा के स्पॉक्सपर्सन ने बताया कि विमान में एक छोटी सी तकनीकी खामी हो गई थी, जिसके चलते पायलट ने उसे तत्काल वापस लैंड कराने का फैसला लिया. यात्रियों के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की जा रही है और उन्हें जल्द ही उनके गंतव्य पर रवाना किया जाएगा.

पढ़ें- Delhi Pollution: दिल्ली में मंगलवार से नहीं चलेंगे पेट्रोल-डीजल के ये खास वाहन, जानिए कब तक रहेगी रोक

शाम 7.53 बजे फेल हुए हाइड्रोलिक सिस्टम

ANI के मुताबिक, विस्तारा की फ्लाइट ने UK781 ने दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरी थी. रास्ते में करीब 7.53 बजे पायलट को विमान का ग्रीन हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने के संकेत मिले. अलर्ट मिलने पर विमान एयर टर्न बैक में फंस गया. Directorate General of Civil Aviation के मुताबिक, ATC की तरफ से दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी प्रोटोकॉल लागू करते ही रनवे की तरफ फायर ब्रिगेड, मेडिकल व अन्य टीमों को रवाना कर दिया गया था. हालांकि रात में 8.19 बजे विमान ने सुरक्षित तरीके से लैंडिंग कर ली. 

पढ़ें- Pakistan Inflation: चीन नहीं अमेरिका के भरोसे पाकिस्तान को मिलेगी रोटी? ये बड़ी मदद काटेगी संकट

विस्तारा मना रहा था 8वां स्थापना दिवस

विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) ने सोमवार को अपना 8वां स्थापना दिवस मनाया. इस मौके पर एयरलाइंस की एक स्पेशल फ्लाइट UK08 ने तिरुवनंतपुरम से उड़ान भरी. इस एयरबस 321Neo विमान ने अरब सागर के ऊपर 20,000 फुट की ऊंचाई पर पहुंचकर गोल-गोल घूमते हुए आकाश में 8 का अंक बनाकर कंपनी के स्थापना दिवस के जश्न को सभी के साथ शेयर किया. कंपनी ने इसका मैप इमेज सभी के साथ साझा भी किया है.

पढ़ें- Snake In Mid-Day Meal: मिड-डे मील में मिला सांप, जहरीले खाने से 16 बच्चे बीमार, बीरभूम में मचा हड़कंप

हालिया दिनों में बाल-बाल बचे हादसे

  • 3 जनवरी को दिल्ली से फुकेट जा रही Indigo फ्लाइट को उड़ान भरने के बाद वापस लैंडिंग करनी पड़ी.
  • पिछले साल शारजाह से हैदराबाद के लिए उड़े Indigo विमान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी.
  • 14 जुलाई को दिल्ली से वड़ोदरा जा रहे Indigo विमान को जयपुर के लिए डायवर्ट करना पड़ा था.
  • जुलाई में ही दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट के विमान को कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement