Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या गिरफ्तार हो चुका है अमृतपाल सिंह? 'वारिस पंजाब दे' की याचिका पर हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार को भेजा नोटिस

Amritpal Singh: वारिस पंजाब संगठन ने दावा किया है कि उसके मुखिया अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

क्या गिरफ्तार हो चुका है अमृतपाल सिंह? 'वारिस पंजाब दे' की याचिका पर हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार को भेजा नोटिस

Amritpal Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब पुलिस शनिवार से अमृतपाल सिंह की तलाश कर रही है. उसका कहना है कि काफी दूर तक पुलिस ने अमृतपाल का पीछा किया लेकिन वह फरार होने में कामयाब रहा. अब 'वारिस पंजाब दे' संगठन के लीगल अडवाइजर इमान सिंह खारा ने आरोप लगाए हैं कि अमृतपाल को गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन पुलिस इसे छिपा रही है. 'वारिस पंजाब दे' संगठन की ओर से इमान सिंह खारा ने कहा है कि शाहकोट थाने की पुलिस ने अमृतपाल को गिरफ्तार किया है. अब पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार को एक बंदी प्रत्यक्षीकरण (Habeas Corpus) नोटिस भी जारी कर दिया है.

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने रविवार को पंजाब सरकार को एक बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर नोटिस जारी किया. इस नोटिस में जालंधर के पुलिस कमिश्नर और अन्य अधिकारियों को कथित बंदी अमृतपाल सिंह को पेश करने के निर्देश जारी करने की मांग की गई है. जस्टिस एन.एस. शेखावत ने इस मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को तय की.

यह भी पढ़ें- पुलिस को यूं चकमा देकर भाग गया अमृतपाल सिंह, DIG ने बताई पीछा करने की पूरी कहानी

'अमृतपाल सिंह का हो सकता है फर्जी एनकाउंटर'
याचिकाकर्ता इमान सिंह खारा ने आरोप लगाया है कि 'वारिस पंजाब दे' के मुखिया अमृतपाल सिंह को पुलिस कमिश्नर और अन्य अधिकारियों ने कानून के किसी भी अधिकार के बिना अवैध और जबरन हिरासत में लिया था. इमान सिंह खारा ने आशंका जताई है कि पुलिस अमृतपाल सिंह को फर्जी एनकाउंटर में मारना चाहती है. इमान ने अमृतपाल की जान को खतरा बताते हुए हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.

यह भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह फरार, पंजाब में हाई अलर्ट, पिता ने पूछा- तब क्यों नहीं गिरफ्तार कर लिया?

इमान सिंह ने यह भी कहा कि पुलिस का कर्तव्य है कि किसी को गिरफ्तार करने के 24 घंटे के भीतर उसे कोर्ट में पेश करे लेकिन ऐसा नहीं किया गया है. वहीं, इस मामले में पंजाब पुलिस लगातार कह रही है कि अमृतपाल सिंह अभी फरार चल रहा है और उसकी तलाश जारी है. आपको बता दें कि शनिवार को पंजाब में अचानक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं और अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए हर तरफ पुलिस फोर्स लगा दी गई. उसके कई साथी पकड़े भी गए लेकिन पुलिस का कहना है कि अमृतपाल फरार होने में कामयाब हो गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement