Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather update: इन राज्यों में जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, देखें अगले 4 दिन के मौसम का हाल

Weather Forecast Maharashra Gujarat Delhi-NCR: पहाड़ी राज्यों समेत देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश के बाद बाढ़ के आसार बने हुए हैं. दिल्ली में भी यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. अगले 4 दिनों तक किस हिस्से में कैसा मौसम रहेगा जानें यहां. 

Weather update: इन राज्यों में जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, देखें अगले 4 दिन के मौसम का हाल

Weather Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश के अलग-अलग हिस्सों में इस वक्त बारिश (Weather Updates) हो रही है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पर्वतीय प्रदेशों में बारिश की वजह से जनजीवन ठप्प सा हो गया है. कई हिस्सों में भूस्खलन का खतरा भी बना हुआ है. गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. मुंबई में भी लगातार बारिश जारी है और कोंकण क्षेत्र में लगातार बारिश की वजह से आवागमन प्रभावित है. अहमदाबाद में बाढ़ की वजह से एयरपोर्ट के पानी में डूबे होने का वीडियो वायरल हुआ था. अगले 4 दिनों के लिए आईएमडी (IMD) की ओर से कई प्रदेशों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. जानें दिल्ली से लेकर गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मौसम का क्या हाल रहेगा.

महाराष्ट्र और गुजरात में अभी राहत के आसार नहीं 
आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी और मध्य भारत में अगले 4 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान ह, महाराष्ट्र और गुजरात के कई हिस्सों में बारिश की वजह से जल सैलाब के हालात बन रहे हैं. दोनों राज्यों में एनआरडीएफ की टीम काम कर रही है. महाराष्ट्र के रायगढ़, यवतमाल और मुंबई समेत आसपास के हिस्सों में अभी लोगों को राहत मिलती नहीं दिख रही है. गुजरात के भी 13 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. अलग-अलग हिस्सों में बारिश और बाढ़ के हालात को देखते हुए प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फिर बंद हुआ पुराना लोहा पुल, खतरे के निशान के ऊपर बह रही यमुना 

दिल्ली में खतरे के निशान से ऊपर बह रही यमुना 
दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़ने की वजह से रविवार को यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बहने लगी. सोमवार को पुराना लोहे का पुल बंद कर दिया गया है. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने रविवार को अस्थायी कैंपों का दौरा किया और यमुना के निचले हिस्से में रह रहे लोगों से फिलहाल कैंप में ही रहने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: इंजीनियर के घर चोरों को कुछ नहीं मिला तो छोड़ गए 500 का नोट, चर्चा में है अनोखी चोरी  

हिमाचल और उत्तराखंड के लिए अगले 4 दिन होंगे मुश्किल
हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में रविवार को बारिश की तीव्रता पिछले दो दिनों की तुलना में कम रही थी. हालांकि दोनों पर्वतीय राज्यों में बारिश और भूस्खलन की वजह से आवागमन के 300 से ज्यादा रास्ते बुरी तरह से प्रभावित हैं. आईएमडी ने अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि दोनों राज्यों में 24 से 27 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान है. ऐसे में लोगों कोगैर-जरूरी आवागमन और यात्रा नहीं करने का निर्देश दिया गया है. प्रदेश के ज्यादातर शहरों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement