Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार, पंजाब और हरियाणा में भी बढ़ेगी ठंड

Today Rain Prediction: दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिनभर बादल छाए रहेंगे.

Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार, पंजाब और हरियाणा में भी बढ़ेगी ठंड

Weather Forecast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, दिल्ली, नोएडा और समूचे एनसीआर क्षेत्र में आज बारिश हो सकती है. बारिश के बाद तापमान थोड़ा बढ़ सकता है. इसका नतीजा यह होगा कि दिल्ली एनसीआर के लोगों को ठंड से छोड़ी राहत मिल सकेगी. पश्चिमी यूपी और हरियाणा के साथ-साथ पंजाब में ठंड बढ़ने के आसार हैं. पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश के बाद सर्द हवाएं चल रही हैं और तापमान कम हो गया है. हालांकि, धूप निकलने की वजह से थोड़ी राहत जरूर है. अनुमान है कि घने बादलों के बीच बारिश के हल्के छींटे पड़ेंगे.

मौसम विभाग के सफरदरंज ऑफिस के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री रहा. वहीं, शुक्रवार का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री था. रविवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते रविवार से तापमान बढ़ेगा और दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें- यूपी में 5 से 10 रुपये महंगी होगी शराब, देसी और अंग्रेजी पीने वालों को चुकाने होंगे ज्यादा पैसे

हल्की बारिश का है अनुमान
अनुमान है कि रविवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहेगा. दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे. दिन में कभी भी हल्की बारिश के छींटे पड़ सकते हैं. दिल्ली से अलग पंजाब की बात करें तो वहां कड़ाके की ठंड अभी भी जारी है. बठिंडा में शनिवार को न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें- 50 साल में इन 5 डॉक्यूमेंट्री पर भड़की सरकार, एक पर BBC को छोड़ना पड़ा था भारत

आपको बता दें कि चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में न्यूनतम तापमान अभी भी 5 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है. ऐसे में अगर बारिश के बाद तेज हवाएं चल गईं तो हाल और बुरा हो सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement