Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: नए साल पर Delhi-Ncr समेत उत्तर भारत में फिर बढ़ेगी ठंड और कोहरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

ठिठुरन बढ़ी सर्दी और कोहरे के साथ होगा नए वर्ष का आगमन. शीतलहर के चलते तेजी से गिरेगा सुबह और शाम के समय का तापमान.

Weather Report: नए साल पर Delhi-Ncr समेत उत्तर भारत में फिर बढ़ेगी ठंड और कोहरा, IMD ने जारी किया अलर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नई साल के आगमन के साथ दिल्ली एनसीआर से लेकर उत्तरी भारत इलाकों में एक बार फिर से ठंड कोहरे के साथ दस्तक देगी. इसका असर शनिवार से ही दिखने लगेगा. पिछले तीन दिनों से मौसम में आई नर्मी अब लौट जाएगी. वहीं शनिवार सुबह से ही ठंडी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. आईएमडी के जारी अलर्ट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के लौटने के बाद शीतलहर से तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियश की गिरावट दर्ज की जाएगी. 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 22.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 10.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. पिछले कुछ दिन तापमान अधिक रहने के बाद शनिवार से ही न्यूनतम तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की जाएगी. दो जनवरी तक तापमान चार डिग्री तक पहुंचने की संभावना है, जो पांच जनवरी तक जारी रहेगा. 

नए साल के साथ इन इलाकों में बढ़ेगा कोहरा

मौसम विभाग की मानें तो नए साल के आगाज के साथ ठिठुरन भरी ठंड भी दस्तक देगी. अगले तीन से चार दिनों में दिल्ली एनसीआर से लेकर हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. वहीं, विभाग ने शनिवार से अगले छह दिन यानी पांच जनवरी तक शीतलहर चलने से सर्दी बढ़ेगी. 

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

शनिवार सुबह से ही शीतलहर चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिम भारत में शीतलहर का असर दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के इलाकों में रहेगा. वहीं दिल्ली में सुबह के समय घना कोहरा और तापमान गिरने की संभावना जताई गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement