Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, कोहरे-शीतलहर से त्रस्त लोग, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

शीतलहर के चलते दिल्ली समेत पश्चिमी इलाकों में कोहरा छाने के साथ तापमान में भारी गिरावट आई है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, कोहरे-शीतलहर से त्रस्त लोग, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली समेत उत्तर भारत में जल्द पड़ेगी कड़ाके की सर्दी. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड जारी है. शीतलहर के कारण दिल्ली समेत पश्चिमी इलाकों में तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियम तक पहुंच गया है. कड़ाके की ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यह दिल्ली समेत उत्तर भारत के लिए जारी किया गया है. ऐसे में साफ है कि ​इस ठिठुरन भरी ठंड से फिलहाल राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर इन राज्यों में भी ठंड प्रकोप 

ठंड का प्रकोप उत्तर भारत में पड़ने वाले इलाकों में जारी है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों से लेकर हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में भी तापमान गिर रहा है. उधर कोहरे के प्रकोप के चलते यातायात प्रभावित हो रहा है. घने कोहरे की वजह से दृश्यता 25 मीटर तक रह गई है. मौसम विभाग के अनुसार, अभी ठंड के साथ ही घना कोहरा छाया रहेगा. आने वाले हफ्ते के आखिरी दिनों में तापमान के कुछ बढ़ने की संभावना है. 

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में 5.8 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा है. वहीं डलहौजी से लेकर धर्मशाल में 9.2 डिग्री तापमान रहा है. सोलन से लेकर नैनीताल तक तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं दिल्ली में कई जगहों पर तापमान में सामान्य से भी 7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. इस से शनिवार का दिन कड़ाके की ठंड वाला दिन रहा. 

क्या होता है ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट सर्दी के सितम को देखते हुए जारी किया जाता है. यह एक तरह से खतरे का दस्तक माना जाता है. अब आपको लापरवाही नहीं चाहिए. यह मौसम की खतरनाक स्थिति को भांपते हुए मौसम विभाग द्वारा जारी किया जाता है. ऑरेंज अलर्ट जारी होने पर संबंधित अधिकारियों को तैयार रहने को कहा जाता है. साथ ही लोगों से भी घरों से बाहर निकलने पर सावधान रहने की अपील की जाती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement