Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: Delhi-NCR से लेकर UP-Bihar तक भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें कहां होगी कितनी वर्षा

दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जलजमाव की समस्या पैदा हो गई है. हालांकि, भारी बारिश के बाद भी लोगों को उमस से राहत नहीं मिली है.

Latest News
Weather Report: Delhi-NCR से लेकर UP-Bihar तक भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें कहां होगी कितनी वर्षा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में मानसून का आगाज हो गया है. शनिवार को कुछ इलाकों में बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया. इससे कुछ देर के लिए लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग ने आज भी कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. बारिश होने से दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है. 

बारिश के बाद जलभराव की समस्या
राजधानी दिल्ली में शनिवार को बारिश के बाद कई स्थानों पर जलभराव की समस्या देखने को मिली. इस दौरान लोगों को गड्डों में भरे लबालब पानी और जाम से जूझना पड़ा. बारिश के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. कई स्थानों पर वाहनों का रास्ता भी डायवर्ट करना पड़ा. बता दें कि, दिल्ली के राजेंद्र नगर की राव IAS एकेडमी के बेसमेंट में कल पानी भर गया. इस वजह से 3 छात्रों की मौत हो गई. छात्रों में दो लड़की और एक लड़का शामिल हैं. तीनों के शव बरामद कर लिए गए हैं. बेसमेंट में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.


ये भी पढ़ें-दिल्ली की राव IAS Academy के बेसमेंट में भरा पानी, 2 छात्राओं की मौत, लापता छात्रों की तलाश जारी


UP-बिहार में भी बारिश की बौछार 
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले तीन दिनों तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.  यूपी में कहीं भारी बारिश तो कहीं एकदम सूखा पड़ा है. एक ही दिन में कई मौसम देखने को मिल रहे हैं. एक ही शहर में कहीं धूप तो कहीं बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने रविवार 28 जुलाई को पूर्वी यूपी के जिलों में बारिश की कोई संभावना नहीं जताई है, वहीं, 29, 30 और 31 जुलाई को पूर्वी यूपी के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती सहित 23 जिलों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार, बक्सर, आरा, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, सुपौल, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया, समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है. वहीं, झारखंड में सरायकेला खरसावां, सिमडेगा, खूंटी व गुमला में भी बारिश हो सकती है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement