Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली से लेकर कानपुर तक गर्मी से झुलस रहे उत्तर भारत के शहर, जानें कब मिलेगी राहत

Weather Update: इस वक्त उत्तर भारत के ज्यादातर शहर प्रचंड गर्मी से झुलस रहे हैं. दिल्ली, बीकानेर, कानपुर जैसे शहरों का तापमान 46 डिग्री पहुंच गया है. 

Latest News
Weather Update: दिल्ली से लेकर कानपुर तक गर्मी से झुलस रहे उत्तर भारत के शहर, जानें कब मिलेगी राहत

उत्तर भारत के शहरों में रिकॉर्डतोड़ गर्मी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तर भारत में पड़ रही प्रचंड गर्मी और लू (Heat Wave Alert) ने लोगों को परेशान कर दिया है. दिल्ली से लेकर कानपुर और बीकानेर तक लू चल रही है. शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 46 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने भीषण गर्मी देखते हुए दिल्ली-एनसीआर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. दूसरी ओर राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के शहर भी गर्मी से झुलस रहे हैं. लोग बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे हैं, ताकि थोड़ी राहत मिल सके. 

दिल्ली-एनसीआर के लिए रेड अलर्ट जारी 
दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather) में इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है.  शनिवार को दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में 46.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. दिल्ली का औसत तापमान शनिवार को सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा 43.7 डिग्री दर्ज किया गया था. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में लू को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात और बंगाल के 20 से ज्यादा जिलों में भारी गर्मी पड़ रही है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 


यह भी पढ़ें: 5 दिन रिमांड पर रहेगा आरोपी बिभव कुमार, पुलिस बोली- सीएम आवास से नहीं मिली DVR


राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी पारा चढ़ा 
राजस्थान के बीकानेर में तापमान  46.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. यह प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के कानपुर में 46 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है. राजस्थान के 4 शहरों बीकानेर बाड़मेर, जैसलमेर, पिलानी में तापमान 46 डिग्री पार कर गया है. इन सभी जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को दोपहर में घर से निकलने से बचने और हमेशा साथ में पानी लेकर जाने की सलाह दी गई है.


यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में 1 घंटे में दो हमले, भाजपा नेता की हत्या, जयपुर के टूरिस्ट कपल को गोली मारी


मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 2 दिनों तक उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में आसमान साफ रहेगा और लोगों को तेज धूप सताएगी. दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. केरल, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement