Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: शीतलहर के बाद अब बारिश करेगी परेशान, दिल्ली-NCR में इस दिन से बदलने जा रहा मौसम

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली एनसीआर में बारिश का दौर शुरू होने वाला है. सर्दी के साथ बारिश से जनजीवन प्र्भावित होने के आसार हैं 

Weather Update: शीतलहर के बाद अब बारिश करेगी परेशान, दिल्ली-NCR में इस दिन से बदलने जा रहा मौसम

दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना जताई जा रही है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का असर थोड़ा कम भले हो गया हो लेकिन आने वाले दिनों में लोगों को फिर मौसम परेशान कर सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में एक पश्चिम विक्षोभ की एंट्री हो चुकी है. इसका असर दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Rain Update) पर भी देखने को मिलेगा. इसके प्रभाव के कारण दिल्ली में बारिश हो सकती है. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी से भी तापमान में गिरावट आने के आसार हैं. करीब एक सप्ताह तक कुछ ऐसी ही स्थिति रहने वाली है. 

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का अशर 20 जनवरी से 26 जनवरी तक बना रहेगा. इसके कारण पहाड़ों पर इस दौरान बर्फबारी होती. वहीं मैदानी इलाकों पर बारिश देने को मिलेगी. वहीं दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में 23 जनवरी से 26 जनवरी तक बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं उत्तराखंड में भी 20 जनवरी से बारिश का दौर शुरू होगा. इसके साथ ही हिमाचल और कश्मीर में भी बारिश और बर्फबारी परेशान करेगी.

ये भी पढ़ेंः राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को कह दिया 'कोरोना'  

कड़ाके की ठंड से कश्मीर को राहत
कश्मीर के लोगों को भीषण शीतलहर की स्थिति से राहत मिली और बीती रात हल्की बर्फबारी के बाद न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की बढ़ोतरी हुई. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान पूरे इलाके का तापमान शू्न्य से नीचे ही रहा. अधिकारियों के मुताबिक, श्रीनगर में बुधवार रात न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछली रात के शून्य से नीचे रहे 4.3 डिग्री सेल्सियस तापमान से अधिक था. वहीं, घाटी के प्रवेश द्वार काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछली रात शून्य से 7.4 डिग्री सेल्सियस कम था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement