Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi-NCR में आज फिर छाए रहेंगे बादल, सितंबर के महीने में इन राज्यों में टूटेगा बारिश का रिकॉर्ड

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. गुजरात में आई बाढ़ से अबतक कई लोगों की जान चली गई है. वहीं, दिल्ली में दो दिनों से फिर गर्मी का कहर जारी है.

Latest News
Weather Update: Delhi-NCR में आज फिर छाए रहेंगे बादल, सितंबर के महीने में इन राज्यों में टूटेगा बारिश का रिकॉर्ड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में धीरे-धीरे मॉनसून का दौर खत्म होने वाला है. लेकिन पिछले दिनों कई राज्यों में बारिश आफत बनकर बरसी है. गुजरात में बाढ़ आने से अबतक कई लोगों की मौत हो गई है, साथ ही घरों में पानी घुसने से लोगों को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं, राजधानी दिल्ली में एक बार फिर लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने आज कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
राजधानी दिल्ली में फिछले दो दिनों से कई इलाकों में बारिश न होने से एक बार फिर लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग की मानें तो रविवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. मौसम विभाग ने 2 और 3 सितंबर को बादल हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. 


ये भी पढ़ें-Asna Cyclone पर IMD का अपडेट, गुजरात में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी  


राजस्थान में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में मॉनसूनी बारिश अभी जारी रहने वाली है. आने वाले दिनों में कई जिलों में बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग के अनुसार, आज राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है. इसके साथ अगले दिन यानी 2 सितंबर को भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

इन राज्यों में भारी बारिश 
मौसम विभाग ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए अनुमान लगाया है कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के आसपास के इलाकों सहित उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में सितंबर में भारी बारिश होने की संभावना है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement