Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: मानसून अब ‘मानने’ और ‘सुनने’ को तैयार, छतरी निकाल लीजिए, होगी जोरदार बारिश

Weather Update: मौसम विभाग (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली-NCR, पंजाब और हरियाणा में इसी हफ्ते 29-30 जून को मानसून (Monsoon) अपने पूरे उरूज पर दिखेगा.आइए समझते हैं आज के मौसम का हाल.

Latest News
Weather Update: मानसून अब ‘मानने’ और ‘सुनने’ को तैयार, छतरी निकाल लीजिए, होगी जोरदार बारिश

Weather Update (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Weather Report: भीषण गर्मी (Excessive Heat) से परेशान जनता के लिए खुशखबरी है. हीट वेब (Heat Wave) और लू के थपेड़ों का प्रकोप अब खत्म हो रहा है. दिल्ली (Delhi) समेत उत्तरी राज्यों में अब मानसून (Monsoon) की नई आमद हो रही है. मौसम विभाग (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली-NCR, पंजाब और हरियाणा में इसी हफ्ते 29-30 जून को मानसून अपने पूरे उरूज पर दिखेगा. यूपी, बिहार और एमपी की बात करें तो यहां मानसून की दस्तक पिछले हफ्ते ही हो चुकी है. वहीं पहाड़ी प्रदेशों की बात करें तो हिमाचल और उत्तराखंड में आगले दो दिनों में झमाझम बारिश (Rain) होने के आसार हैं. इन सबके बावजूद देश की कई जगहों में अब भी गर्मी की तपिश बरकरार है. आइए समझते हैं आज के मौसम का हाल.

मानसून अब 'मान' भी रहा है और 'सुन' भी रहा है
दिल्ली- NCR की बात करें तो 29-30 जून को मानसून यहां पूरी तरह से अपने रंग में होगा. इस दौरान जोरदार बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक  29 जून से 1 जुलाई तक बारिश की पूर्ण सभावनाएं हैं. इस दौरान आंधी आ सकती है. हालांकि पिछले कुछ समय से दिल्ली में प्री-मानसून बारिश भी देखने को मिली है. इससे लोगों को थोड़ी राहत तो मिली लेकिन उमस भी इससे थोड़ा बढ़ गया था. मानसून ने एब अपनी गति तेज कर दी है. मंगलवार यानी कल मानसून गुजरात, मध्य प्रदेश, साउथ-ईस्ट राजस्थान और वेस्ट उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में सक्रिय रहा था. 

यूपी और बिहार में मानसून की दस्तक
यूपी और बिहार की बात करें तो वहां मानसून दस्तक हो चुकी है. साथ ही वहां पर उमस की भी स्थिति बनी हुई है. लेकिन मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक जल्द ही वहां पर गर्मी की तपिश से लोगों को राहत मिलने वाली है. आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी में आज झमाझम बारिश होने की संभावना है. साथ ही में कई इलाकों में मेघ भी गरज और चमक सकरते हैं. पूर्वी यूपी में भी जोरदार बारिश की संभावना है. इनमें देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच जैसी जगहें शामिल हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement