Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal SSC scam: ममता कैबिनेट से बाहर होंगे पार्थ चटर्जी? स्कॉर्पियो कार कर रही है बड़ा इशारा

पार्थ चटर्जी के पास ममता बनर्जी कैबिनेट में उद्योग और वाणिज्य मंत्रालय है. उनके पास कई अहम विभाग हैं. विपक्षी भारतीय जनता पार्टी तृणमूल कांग्रेस सरकार पर दबाव बना रही है कि वह अपने पद से इस्तीफा दे दें.

West Bengal SSC scam: ममता कैबिनेट से बाहर होंगे पार्थ चटर्जी? स्कॉर्पियो कार कर रही है बड़ा इशारा

तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी इन दिनों भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर विवाद भड़कता जा रहा है. भर्ती घोटाले में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार हो चुके हैं. अब पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल से हटाने मांग तेज हो गई है. विपक्ष लगातार दबाव बना रहा है कि ममता बनर्जी अपने कैबिनेट से पार्थ चटर्जी को बाहर करें. पार्थ चटर्जी की सरकारी स्कॉर्पियो कार मंगलवार को विधानसभा को सौंप दी गई.

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के महासचिव पार्थ चटर्जी को यह कार और एक चालक विधानसभा ने 2006 में विपक्ष के नेता रहने के दौरान आवंटित की थी. तब से वह इस गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे थे. 

भुवनेश्वर एम्स पहुंचे पार्थ चटर्जी, भीड़ ने लगाए चोर-चोर के नारे, Video वायरल

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक विधानसभा अधिकारी ने कहा है कि साल 2011 में तृणमूल के सत्ता में आने और उनके मंत्री बनने के बाद भी वह इस कार का अभी तक इस्तेमाल करते रहे थे. उनके चालक को मौखिक रूप से इस कार को विधानसभा को लौटाने को कहा गया था.

कार सौंपने के पीछे क्या है संकेत?

विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने भी इस बात की पुष्टि की है लेकिन कहा कि इसमें कुछ भी ‘अन्यथा नहीं’ है. उन्होंने कहा, 'यह कार विधानसभा के कार के बेड़े से ली गई थी. चालक भी विधानसभा का एक कर्मचारी है. चूंकि पार्थ चटर्जी अब हिरासत में हैं और यह गाड़ी उपयोग में नहीं है , इसलिए उनके चालक ने उसे विधानसभा को सौंप दिया है. मैं समझता हूं कि चालक ने खुद ही ऐसा किया, लेकिन तब भी मैं कल इसकी जांच करूंगा.' अब माना जा रहा है कि टीएमसी और ममता कैबिनेट से बाहर होने वाले हैं.

पार्थ चटर्जी पर ममता बनर्जी के लिए फैसला लेना बहुत मुश्किल, चक्रव्यूह में घिरी हैं टीएमसी सुप्रीमो 

क्या है पार्थ चटर्जी पर आरोप?

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सरकारी विद्यालयों और सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमिताओं की जांच के सिलसिले में 23 जुलाई को चटर्जी को गिरफ्तार किया था. जब यह कथित शिक्षक भर्ती घोटाला हुआ था तब वह शिक्षा मंत्री थे.

ममता बनर्जी के करीबी Partha Chatterjee गिरफ्तार, जानें कौन हैं और क्या है पूरा मामला

कांग्रेस भी कर रही है बर्खास्तगी की मांग

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चटर्जी को मंत्रिमंडल से तत्काल ‘बर्खास्त’ करने की अपील की है. सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने मांग की थी कि चटर्जी को तत्काल मंत्रिपद से हटाया जाए. सोमवार को ममता बनर्जी ने कहा कि अगर कोई गलत कार्य करने का दोषी पाया जाता है तो उसे दंडित किया जाना चाहिए और वह भ्रष्टाचार का समर्थन नहीं करती.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement