Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Teacher Recruitment Scam: अधीर रंजन ने ममता से की पार्थ चटर्जी को बर्खास्त करने की मांग, ईडी को मिले कई अहम सबूत

ईडी को छापेमारी के दौरान अर्पिता मुखर्जी के घर से एक डायरी भी मिली है. सूत्रों का कहना है कि इस डायरी में कई जानकारियों दर्ज हैं.

Teacher Recruitment Scam: अधीर रंजन ने ममता से की पार्थ चटर्जी को बर्खास्त करने की मांग, ईडी को मिले कई अहम सबूत

ममता बनर्जी और पार्थ चटर्जी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः शिक्षक भर्ती घोटाले (Teacher Recruitment Scam) को लेकर ममता सरकार सवालों के घेरे में हैं. ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को लेकर विपक्षी दल लगातार निशाना साध रहे हैं. अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने भी सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखकर आरोपी मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने  शनिवार को पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था. वहीं उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) को भी गिरफ्तार किया था. अर्पिता के एक ठिकाने से 21 करोड़ रुपये कैश भी बरामद किया गया था.  

3 जुलाई तक ईडी की हिरासत में रहेंगे पार्थ चटर्जी
पार्थ चटर्जी को लेकर ईडी की टीम कोलकाता पहुंची है.  पार्थ और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी 3 अगस्त तक ईडी हिरासत में रहेंगे. अर्पिता मुखर्जी ने ईडी की पूछताछ में बताया कि उनके घर से छापेमारी के दौरान जो कैश बरामद हुआ है वह पार्थ चटर्जी का है. अर्पिता मुखर्जी पर आरोप है कि उन्होंने 12 शैल कंपनियों में पैसा लगाया था. पार्थ चटर्जी के वकील ने अदालत में कहा कि मंत्री को बिना समन गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ेंः 'जिंदगी भर शिवसेना में रहूंगा' कहने वाले नेता ने भी छोड़ा उद्धव का साथ, क्या शिंदे गुट में होंगे शामिल?

डायरी खोलेगी कई राज 
ईडी को छापेमारी के दौरान अर्पिता मुखर्जी के घर से एक डायरी भी मिली है. सूत्रों का कहना है कि इस डायरी में कई जानकारियों दर्ज हैं.  रेड के दौरान मिली यह काली डायरी बंगाल सरकार के department of higher and school education की है. इस डायरी में 40 पन्ने ऐसे हैं, जिनमें काफी कुछ लिखा हुआ है. ईडी को जांच के दौरान उनके घर पर कई पर्चियां मिली थीं. इनमें से किसी पर्ची पर अर्पिता मुखर्जी के नाम के साथ 'वन सीआर', 'फोर सीआर' लिखा था.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement