Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bullet Train In India: कब शुरू होगी बुलेट ट्रेन? रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया इस बड़े सवाल का सटीक जवाब

Bullet Train के सवालों का जवाब देते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि भारतीय रेलवे लगातार यात्रियों की सुविधाओं के लिए काम कर रही है.

Bullet Train In India: कब शुरू होगी बुलेट ट्रेन? रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया इस बड़े सवाल का सटीक जवाब
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में पिछले 15 सालों से  बुलेट ट्रेन के संचालन की बात हो रही है. प्रत्येक रेल बजट में बुलेट ट्रेन (Bullet Train) को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं. इसके बावजूद अभी बुलेट ट्रेन का काम धरातल पर नहीं दिख रहा है. ऐसे में लोगों के मन में यही सवाल है कि आखिर कब देश में बुलेट ट्रेन  का संचालन शुरू होगा? अगर आपके मन में यही सवाल है तो आपके इस सवाल का जवाब रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने दे दिया है.

दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि रेलवे लगातार आम आदमी के रेल के सफर को सुगम बनाने के लिए काम कर रहा है और देश में बुलेट ट्रेन का संचालन 2026 से शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा है कि देश की सरकार ने यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के लिए कई कदम उठाए हैं और अब इनके परिणाम आने भी शुरू हो गए हैं.

2026 में चलेगी Bullet Train

अश्विनी वैष्‍णव ने कहा कि सरकार की योजनाओं और कदमों को विपक्ष भले ही जुमलेबाजी बताता हो लेकिन सरकार इनको लेकर गंभीर है. यही कारण है कि पिछले आठ सालों में उठाए गए कदमों का परिणाम अब दिखने लगा है. Bullet Train को लेकर उन्‍होंने कहा कि बुलेट ट्रेन चलाने का काम तेजी से चल रहा है और देश की पहली बुलेट ट्रेन वर्ष 2026 में चल सकती है.

नहीं बढ़ेगा कोई किराया

रेल मंत्री ने कहा कि लंबे समय से रेलवे ने किराए में बढ़ोतरी नहीं की है. यात्रियों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए फिलहाल सरकार का किराये में इजाफा करने का कोई इरादा नहीं है. उन्‍होंने कहा कि भारतीय रेलवे को मजबूती देने के लिए कई उपायों पर काम चल रहा है.

Govt Job: 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकली वैकेंसी, यहां करें अप्लाई

अश्विनी वैष्णव ने दावा किया है कि सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के परिणाम भी जल्‍द ही सामने आएंगे और एक साल में रेलवे का नफा-नुकसान ब्रेक-इवन पर होगा. अश्विनी वैष्‍णव ने कहा कि स्टार्टअप्स के मामले में भारत पूरी दुनिया में पहले स्‍थान पर है. मोदी सरकार स्‍टार्टअप्‍स को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है. यही नहीं सरकार इन्‍हें मजबूती प्रदान करने में भी जुटी है.

IIM इंदौर के डायरेक्टर हिमांशु राय बोले- कोरोना के बाद एजुकेशन में आया बड़ा बदलाव

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement