Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में दोबारा कब होगा MCD मेयर का चुनाव, उपराज्यपाल के फैसले पर टिकी निगाहें

MCD मेयर के चुनाव के दौरान जमकर हंगामा हुआ था. अब इसे टाल दिया गया है. चुनाव पर राज्यपाल फैसला ले सकते हैं.

Delhi में दोबारा कब होगा MCD मेयर का चुनाव, उपराज्यपाल के फैसले पर टिकी निगाहें

उपराज्यपाल वीके सक्सेना के साथ सीएम अरविदं केजरीवाल. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली नगर निगम (MCD) के पहले सदन की पही बैठक आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पार्षदों के बीच हुई झड़प की भेंट चढ़ गई. मेयर का चुनाव होने वाला था लेकिन टाल दिया गया. दिल्ली के मेयर चुनाव की नई तारीख अब तक सामने नहीं आई है. चुनाव पर फैसला अब उपराज्यपाल ले सकते हैं.

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मतुाबिक BJP और AAP पार्षदों की भिडंत के दौरान सदन में जो नुकसान हुआ है, उसकी मरम्मत करने के बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा जाएगा. वे ही एमसीडी के प्रशासक हैं. मेयर चुनाव की तारीख तय करने में वह अहम भूमिका निभा सकते हैं.
 

राज्यपाल तय करेंगे कब होगा मेयर चुनाव

चुनाव कराने को लेकर पत्र अगले सप्ताह उपराज्यपाल कार्यालय को सौंपा जाएगा. सदन की तोड़फोड़ में शामिल पार्षदों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाए इस पर चर्चा चल रही है. पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट के बाद कानूनी सलाह भी ली जाएगी

MCD Mayor elections: क्यों टला दिल्ली मेयर का चुनाव, AAP-BJP पार्षदों में जमकर हुई धक्का-मुक्की, क्या है हंगामे की वजह

एमसीडी एक्ट के तहत हंगामे की स्थिति में पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट पर सदन की एक से तीन बैठक के लिए पार्षदों को निलंबित करने का प्रावधान है. इस फैसले से एक बार फिर AAP बनाम BJP की जंग तेज होने वाली है. इस बीच हंगामे में शामिल बीजेपी पार्षदों के खिलाफ उपराज्यपाल के कदम पर भी आम आदमी पार्टी की नजर बनी हुई है. अब राज्यपाल चुनावों पर कोई अहम फैसला ले सकते हैं.

Kanjhawala Case: रोज नई थ्योरी, झूठ के जाल में उलझी पुलिस, क्या इन 6 सवालों का सच आएगा सामने?

क्यों भड़का मेयर इलेक्शन में हंगामा?

AAP और BJP के सभी पार्षद, मनोनीत पार्षद और अधिकारी सिविक सेंटर स्टेट एमसीडी सदन पहुंचे.जैसे ही उपराज्यपाल द्वारा घोषित पीठासीन अधिकारी बीजेपी की सत्य शर्मा ने शपथ ग्रहण की और उसके बाद उप राज्यपाल द्वारा मनोनीत 10 पार्षदों के शपथ ग्रहण का सिलसिला शुरू हुआ, वैसे ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से नारे लगने लगे. उन्होंने आपत्ति जताते हुए कहा कि पहले चुने हुए पार्षदों का शपथ ग्रहण होना चाहिए. इस पर जमकर लात-घूंसा चला और चुनाव टाल देना पड़ा.  का ऐलान अभी नहीं किया गया है. AAP और BJP पार्षदों के बीच एमसीडी हाउस में जमकर बवाल मचा, जिसके बाद नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण भी स्थगित कर दिया गया है. AAP ने 4 दिसंबर को हुए MCD चुनाव में 134 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement