Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Umesh Pal Murder: कौन था विजय चौधरी उर्फ उस्मान? एनकाउंटर पर पत्नी ने उठाए सवाल, यूपी पुलिस की थ्योरी में भी पेच

एनकाउंटर में मारे गए उस्मान की पत्नी ने दावा किया कि उसके पति का नाम विजय चौधरी है. उसका पूरा परिवार हिंदू है. उन्होंने कोई धर्मपरिवर्तन नहीं किया.

Umesh Pal Murder: कौन था विजय चौधरी उर्फ उस्मान? एनकाउंटर पर पत्नी ने उठाए सवाल, यूपी पुलिस की थ्योरी में भी पेच

Umesh Pal Murder case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में पुलिस फुल एक्शन में नजर आ रही है. प्रयागराज पुलिस ने सोमवार को मुठभेड़ में उस्मान को मार गिराया. यूपी पुलिस ने कहना है कि उमेश पाल मर्डर केस में उस्मान वो शूटर था जो गोलियां चलाने वालों में शामिल था. वहीं, उस्‍मान की पत्‍नी ने पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ में उसके पति की हत्‍या करने का आरोप लगाया है. पत्नी का कहना है कि उसके पति का नाम उस्मान नहीं बल्कि विजय चौधरी था और हमने कभी भी धर्म परिवर्तन नहीं किया. 

एनकाउंटर में मारे गए उस्मान चौधरी की पत्नी ने दावा किया है कि उसका पूरा परिवार हिंदू है. उन्होंने कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया और ना ही उसके पति का नाम उस्मान चौधरी है. उसने विजय से 2020 में शादी की थी. वहीं, इस मामले में जब एनकाउंटर के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर से एक पत्रकार ने भी सवाल पूछा कि मारे शख्स का नाम उस्मान चौधरी है या विजय चौधरी? इस पर एडीजी ने कहा कि क्या नाम है, जो आप कह रहे हें उसकी विवेचना करेंगे.

ये भी पढ़ें-  Umesh Pal Murder: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के इस हॉस्टल में बैठकर रची गई थी उमेश पाल हत्याकांड की साजिश, पुलिस ने किया सील

पुलिस के क्रिमिनल लिस्ट में नाम नहीं
वहीं, पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्ववीटर हैंडल से पांच आरोपियों की जो लिस्ट जारी की थी, उसमें भी उस्मान या विजय चौधरी का कोई नाम नहीं था. दरअसल, यूपी पुलिस ने एक ट्वीट के जरिए उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटरों की गिरफ्तारी पर इनाम की रकम बढ़ाने का ऐलान किया था. इसमें इनाम को 50 हजार रुपये की इनाम को बढ़ाकर ढाई लाख किया गया था. ट्वीट में आरोपियों के नाम भी लिखे थे. जिसमें कुल 5 नाम थे. पहला नाम अरमान, दूसरा असद, तीसरा गुलाम, चौथा, गुड्डू मुस्लिम और पांचवा साबिर लिखा है. साथ में सबके पिता का नाम और निवास स्थान भी है. लेकिन इन नामों में उस्मान चौधरी या विजय चौधरी कहीं नहीं लिखा दिखाई दिया.

UP Police Tweet

ये भी पढ़ें- एक-एक करके नेताओं को निपटा रही है CBI? सिसोदिया के बाद अब लालू का नंबर, जमीन घोटाले में भेजा समन

कौन था विजय चौधरी उर्फ उस्मान?
एडीजीप प्रशांतक कुमार के अनुसार, विजय चौधरी उर्फ उस्मान प्रयागराज का रहने वाला था. उन्होंने कहा कि वह माफिया के साथ रहता था. माफिया ने ही विजय चौधरी को उस्मान बनाया था. इसी का हक अदा करने के लिए वह उमेश पाल हत्याकांड में शामिल हुआ था. एडीजी ने कहा कि पुलिस ने पहली ही साफ कर दिया था कि इस मामले शामिल शूटर बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में उस्मान साफ-साफ गोलियां चलाता हुआ दिख रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रयागराज पुलिस ने कौंडी क्षेत्र में सोमवार उस्मान की घेराबंदी की और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा. लेकिन उसने सरेंडर करने की बजाए पुलिस पर गोलियां चला दी. जिसके जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी और उसके गोली लग गई. घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement