Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka News : सिद्धारमैया सरकार ने SBI और PNB में लेन-देन पर क्यों लगाई रोक, फैसले के पीछे है गंभीर कारण

कर्नाटक सरकार ने पीएनबी और एसबीआई बैंक के संबंध में एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने अपने सभी विभागों को PNB और SBI से किसी भी प्रकार के ट्रांजेक्शन की मनाही के आदेश दिए हैं.

Latest News
Karnataka News : सिद्धारमैया सरकार ने SBI और PNB में लेन-देन पर क्यों लगाई रोक, फैसले के पीछे है गंभीर कारण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

कर्नाटकर सरकार ने बुधवार को एक अहम फैसला लिया है. सिद्धारमैया सरकार ने देश के दो बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के साथ लेने-देन बंद करने के आदेश दिए हैं. कर्नाटक सरकार ने अपने सभी विभागों को इन दोनों बैंकों के साथ अपना लेन-देन खत्म करने के आदेश दिए हैं. अब राज्य के सभी विभागों को अपनी सभी जमाराशि को दोनों ही बैंकों से निकालना होगा और खातों को पूरी तरह से बंद करनो होगा. 

क्यों लिया सरकार ने ये फैसला?
राज्य के वित्त विभाग के सचिव जाफर की तरफ से दिए गए इन आदेशों के मुताबिक, इन दोनों ही बैंकों में जमा सरकारी पैसे के दुरुपयोग के मामले सामने आए हैं. इस दुरुपयोग को लेकर बैंको पहले भी चेतावनियां जारी की गई हैं. इसके बावजूद SBI और PNB दोनों ही बैंकों ने पैसों के दुरुपयोग को रोकने का कोई कदम नहीं उठाया. यही वजह है कि कर्नाटक सरकार ने अपने सभी विभागों को इन दोनों ही बैंकों से अपने खाते बंद करने के आदेश दिए हैं.  आदेश में कहा गया है कि राज्य सरकार के सभी सार्वजनिक संस्थानों, निगमों, स्थानीय निकायों और अन्य संस्थानों को एसबीआई और पीएनबी के खातों को बंद करना होगा और इसमें जमा पूरा पैसा निकाल लेना होगा. 


यह भी पढ़ें -  संविदा कर्मचारी ने मांगी Maternity leave तो नौकरी से हाथ धो बैठी, Karnataka High Court ने मामले में सुना दिया ये बड़ा फैसला


बैंकिंग प्रणाली में पारदर्शिता के लिए फैसला
माना जा रहा है कि कर्नाटक सरकार ने यह फैसला बैंकिंग प्रणाली में पारदर्शिता और विश्वास को बनाए रखने के लिए उठाया है. सरकार के इस बड़े कदम से दूसरी बैंकों को भी सबक मिलेगा. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

  


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement